पटना आतंकी मामले के तार उत्तर प्रदेश से जुड़े, लखनऊ से PFI कार्यकर्ता नूरुद्दीन जंगी गिरफ्तार

Edited By Ramanjot, Updated: 17 Jul, 2022 12:37 PM

pfi worker nooruddin jangi arrested from lucknow

फुलवारीशरीफ के अपर पुलिस अधीक्षक मनीष कुमार ने शनिवार को बताया कि इस मामले में पुलिस ने एक और व्यक्ति को उत्तर प्रदेश के लखनऊ से गिरफ्तार किया है। उसकी पहचान नुरुद्दीन जंगी के रूप में की गई है, जो पेशे से वकील बताया जाता है। बताया जा रहा है कि...

पटनाः भारत में वर्ष 2023 मे जिहाद करने की योजना मे शामिल प्रतिबंधित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और गजवा-ए-हिंद के कट्टरपंथियों की पिछले दिनों बिहार मे पटना से लगे फुलवारीशरीफ से हुई गिरफ्तारी के बाद इसके तार अब उत्तर प्रदेश से जुड़े होने पर इस मामले में एक अन्य को गिरफ्तार किया गया है।

फुलवारीशरीफ के अपर पुलिस अधीक्षक मनीष कुमार ने शनिवार को बताया कि इस मामले में पुलिस ने एक और व्यक्ति को उत्तर प्रदेश के लखनऊ से गिरफ्तार किया है। उसकी पहचान नुरुद्दीन जंगी के रूप में की गई है, जो पेशे से वकील बताया जाता है। बताया जा रहा है कि गिरफ्तार व्यक्ति बिहार के दरभंगा जिले का रहने वाला है। पुलिस उसके दरभंगा स्थित घर की पहचान कर कार्रवाई में लगी है। इससे पूर्व 12 जुलाई को पटना से लगे फुलवारीशरीफ के नया टोला स्थित एक ठिकाने पर सटीक इनपुट के आधार पर पुलिस ने छापेमारी की थी। छापेमारी में आतंकी अतहर परवेज और मोहम्मद जलालुद्दीन को गिरफ्तार किया गया था। ठीक इसके बाद इस्लामी कट्टरपंथी इलियास ताहिर को गिरफ्तार किया गया, जो गजवा ए हिंद नाम से व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर भारत विरोधी गतिविधियों को संचालित करता था।

पाकिस्तानी मूल के फैजान ने गजवा ए हिंद नाम से एक व्हाट्सएप ग्रुप बनाया जिसे ताहिर को इसका एडमिन बनाया तथा इस ग्रुप में 181 लोगों को जोड़ा गया था। देश विरोधी गतिविधियों का खुलासा होने तथा इससे जुड़े तीन संदिग्धों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस एवं जांच एजेंसियों ने अपनी गतिविधि को तेज कर कारर्वाई शुरू कर दी। पीएफआई से जुड़े जिन 26 लोगों के खिलाफ फुलवारीशरीफ थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है। उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार संभावित स्थानों पर सटीक इनपुट के बाद कार्रवाई में जुटी हुई है।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!