बिहार दिवस पर कई दिग्गजों ने दी शुभकामनाएं तो JDU ने राष्ट्रीय कमेटी में त्यागी का नाम न होने पर दी सफाई, पढ़ें 10 बड़ी खबरें

Edited By Swati Sharma, Updated: 22 Mar, 2023 05:59 PM

read bihar 10 big news

बिहार दिवस के अवसर पर सीएम नीतीश कुमार सहित राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने राज्य के सभी निवासियों को शुभकामनाएं दी हैं। वहीं जनता दल (यूनाइटेड) ने पार्टी की नवगठित राष्ट्रीय कमेटी में पार्टी...

पटनाः बिहार दिवस के अवसर पर सीएम नीतीश कुमार सहित राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने राज्य के सभी निवासियों को शुभकामनाएं दी हैं। वहीं जनता दल (यूनाइटेड) ने पार्टी की नवगठित राष्ट्रीय कमेटी में पार्टी के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी का नाम न होने से मीडिया में लगाई जा रही अटकलों पर बुधवार को स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि त्यागी को उनके अनुरोध पर दायित्व मुक्त किया गया है, पर वह पार्टी के मजबूत स्तम्भ बने रहेंगे। आइए, नजर डालते हैं ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों पर...

राष्ट्रपति मुर्मू, PM मोदी और अमित शाह ने दी बिहार दिवस पर शुभकामनाएं
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बुधवार को बिहार दिवस के अवसर पर राज्य के सभी निवासियों को शुभकामनाएं दी हैं।

JDU ने राष्ट्रीय कमेटी में त्यागी का नाम न होने पर दी सफाई
जनता दल (यूनाइटेड) ने पार्टी की नवगठित राष्ट्रीय कमेटी में पार्टी के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी का नाम न होने से मीडिया में लगाई जा रही अटकलों पर बुधवार को स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि त्यागी को उनके अनुरोध पर दायित्व मुक्त किया गया है, पर वह पार्टी के मजबूत स्तम्भ बने रहेंगे।

बिहार है भारत का सिरमौर, प्रतिष्ठा को पुनर्स्थापित करने के लिए संकल्पित हैं हम: अमित शाह
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को बिहार दिवस पर राज्य को भारत का सिरमौर करार दिया और राज्यवासियों की खुशहाली की कामना करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) इस राज्य की प्रतिष्ठा, संपन्नता और वैभव को पुनर्स्थापित करने के लिए संकल्पित है। 

बिहार सरकार की घोषणा- ओलावृष्टि से हुई फसल क्षति के लिए किसानों को मिलेगा मुआवजा
बिहार सरकार ने विधानसभा में राज्य भर में हाल ही में हुई ओलावृष्टि से किसानों की फसल को हुए नुकसान के लिए मुआवजा देने की घोषणा की। 

सदन में अंग्रेजी के इस्तेमाल पर एक बार फिर भड़के नीतीश
बिहार विधानमंडल के भीतर अंग्रेजी भाषा के इस्तेमाल के खिलाफ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का एक बार फिर से आक्रोश देखने को मिला है। विपक्षी भाजपा के नेताओं ने उनके व्यवहार की आलोचना की है। 

JDU की राष्ट्रीय और प्रदेश कमेटी की हुई घोषणा
आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड (जदयू) ने राष्ट्रीय कमेटी और बिहार इकाई के गठन की घोषणा कर दी है...

नीतीश कैबिनेट का बड़ा फैसला- बिहार में मंत्रियों के वेतन-भत्ते में प्रतिमाह 30 से 35 हजार की वृद्धि
 नीतीश सरकार ने बिहार के मंत्रियों के वेतन-भत्ते में प्रतिमाह 30 से 35 हजार तक की वृद्धि कर दी है, जिसके तहत अब उन्हें प्रति माह पौने 3 लाख तक रुपए मिलेंगे। फिलहाल उन्हें वेतन-भत्ता के रूप में प्रति माह ढाई लाख तक राशि मिलती है। 

पोस्टमार्टम हाउस में रखे शव को कुत्तों ने नोंच-नोंचकर खाया
बिहार के मुंगेर जिले से मानवता को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां पर सदर अस्पताल के पोस्टमार्टम हाउस में रखे शव को कुत्तों ने बुरी तरह से नोंच दिया। वहीं इसके बाद परिजन अस्पताल परिसर में हंगामा करने लगे। 

"भाजपाई गांधी जी की मृत्यु का जश्न मनाने की करते हैं बात"
मंगलवार को बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने बिहार विधानसभा में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि स्वास्थ्य विभाग को लेकर तेजस्वी ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग बेहतरीन काम कर रहा है। साथ ही कहा कि भाजपाई गांधी जी की मृत्यु का जश्न मनाने की बात करते हैं। 

Bihar Diwas: 111 साल का हुआ बिहार, जानें राज्य का इतिहास
बिहार का इतिहास हमेशा से गौरवशाली रहा है। ये वहीं बिहार है, जिसने भारत को पहला राष्ट्रपति दिया। आज पूरा बिहार राज्य के 111 साल पूरे होने का जश्न मना रहा है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!