UPSC Exam Result: एक ही नाम और रोल नंबर के 2 लड़के...दोनों कर रहे 44वां रैंक का दावा, जानिए क्या है माजरा?

Edited By Khushi, Updated: 26 May, 2023 06:49 PM

upsc exam result 2 boys of same name and roll number

यूपीएससी परीक्षाओं (UPSC Exam) के नतीजे जारी होने के बाद बिहार से एक बेहद हैरान करने वाली घटना सामने आई है, जिसमें एक जैसे नाम वाले 2 लड़कों ने 44वां रैंक हासिल करने का दावा किया है।

Patna: यूपीएससी परीक्षाओं (UPSC Exam) के नतीजे जारी होने के बाद बिहार से एक बेहद हैरान करने वाली घटना सामने आई है, जिसमें एक जैसे नाम वाले 2 लड़कों ने 44वां रैंक हासिल करने का दावा किया है। दोनों लड़कों का रोल नंबर भी एक ही है।

PunjabKesari

UPSC में 44वें रैंक पर आया कौन-सा तुषार?
दरअसल, तुषार कुमार के नाम के 2 एडमिट कार्ड हैं। दोनों ही एडमिट कार्ड पर 1521306 रोल नंबर है। एक तुषार कुमार हरियाणा के रेवाड़ी का रहने वाला है और दूसरा तुषार कुमार बिहार के भागलपुर जिले के रहना वाला है। दोनों ही तुषार कुमार ने यूपीएससी की परीक्षा दी थी। अब दोनों तुषार कुमार इस बात को लेकर दुविधा में है कि आखिरकार परीक्षा उन दोनों में से किसने उत्तीर्ण की है। हरियाणा के तुषार का दावे के साथ कहना है कि वही वह तुषार है जिसे यूपीएससी में 44 वां रैंक आया है। उसने दावा करते हुए अपना प्रवेश पत्र भी दिखाया है, जिसमें वही रोल नंबर अंकित है जो बिहार के तुषार के प्रवेश पत्र में है।

PunjabKesari

दोनों तुषार 44वें रैंक पर आने का कर रहे हैं दावा 
वहीं, दूसरी ओर बिहार के भागलपुर के तुषार का कहना है कि उसे यूपीएससी में सफलता मिली है। उसका कहना है कि जो हरियाणा का तुषार दावा कर रहा है वह पूरी तरह भ्रामक है। उसने कहा कि हरियाणा के तुषार का एडमिट कार्ड जाली है, उसे एडिट करके बनाया गया है और उसमें यूपीएससी का वाटर मार्क भी नहीं है। बिहार के तुषार ने कहा कि उसने हरियाणा के तुषार से फोन पर बात की है और कहा है कि वह क्यों भ्रम फैला रहा है। वहीं, इस मामले में बिहार के तुषार कुमार ने स्थानीय एसपी से शिकायत की है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!