हैवानियत: प्रिंसिपल ने क्रिकेट स्टंप से मारकर 8वीं के छात्र का तोड़ा हाथ, शिक्षा अधीक्षक ने मांगा स्पष्टीकरण

Edited By Khushi, Updated: 01 Apr, 2023 01:51 PM

brutality the principal broke the hand of the 8th student by hitting

मां-बाप अपने बच्चों को स्कूल इसलिए भेजते हैं ताकि शिक्षक उन्हें अच्छी शिक्षा देकर उन्हें काबिल बनाए, लेकिन कुछ शिक्षक ऐसे हैं जो बच्चों के साथ बेरहमी से मारपीट करते हैं।

साहिबगंज: मां-बाप अपने बच्चों को स्कूल इसलिए भेजते हैं ताकि शिक्षक उन्हें अच्छी शिक्षा देकर उन्हें काबिल बनाए, लेकिन कुछ शिक्षक ऐसे हैं जो बच्चों के साथ बेरहमी से मारपीट करते हैं। ऐसा ही एक शिक्षक का हैवानियत भरा चेहरा झारखंड के साहिबगंज जिले से आया है जहां एक हैवान शिक्षक ने कक्षा आठवीं के छात्र को क्रिकेट स्टंप से इतना मारा कि उसका बांया हाथ टूट गया।

ये भी पढ़ें- रामनवमी की शोभायात्रा के मद्देनजर जमशेदपुर में कड़ी सुरक्षा, 200 CCTV कैमरे से रखी जाएगी नजर

प्रिंसिपल ने छात्र का तोड़ा हाथ 

मामला जिले के पतना प्रखंड क्षेत्र के सुरंगा मध्य विद्यालय का है। जानकारी के मुताबिक बीते 25 मार्च को भरत नामक कक्षा आठवीं के छात्र ने स्कूल में बंद पड़े एक कमरे का ताला तोड़ दिया था। इसकी भनक प्रिंसिपल को लगी तो उसने भरत साहा को अपने पास बुलाया और क्रिकेट स्टंप से उसकी पिटाई कर दी, जिसमें उसका बांया हाथ टूट गया। घायल भरत का कहना है कि काफी दिनों से वो रूम बंद था तो इसलिए उसने उसे देखने की वजह से बंद कमरे का ताला तोड़ा था। वहीं, हद तो तब हो गई जब आरोपी प्रिंसिपल ने घायल छात्र के परिजनों को इस मामले को रफा-दफा करने की बात कही और परिजनों को बच्चे के इलाज का खर्च देने की बात कही, लेकिन घटना के कुछ दिन बाद प्रिंसिपल द्वारा परिजनों को पैसा न देने के बाद ग्रामीणों ने इसका विरोध किया, जिसके बाद ये पूरा मामला जिला प्रशासन तक पहुंचा।

ये भी पढ़ें- झारखंड में 5 अप्रैल को समाप्त होगी बोर्ड परीक्षाएं, टॉपर्स को मिलेगा नकद पुरस्कार समेत मोबाइल फोन और लैपटॉप

प्रिंसिपल से मांगा गया स्पष्टीकरण 

मामले में जिला शिक्षा अधीक्षक राजेश पासवान ने बताया कि उन्हें पूरे मामले की जानकारी बीते शुक्रवार शाम को हुई। उन्होंने बताया कि इस बाबत प्रिंसिपल से स्पष्टीकरण मांगा गया है और संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर उन पर विभागीय कार्रवाई तय है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!