Ranchi की मॉडल के साथ लव-जिहाद मामले में झारखंड पुलिस ने लिया संज्ञान, पीड़िता से पूछताछ के लिए मुंबई हुई रवाना

Edited By Khushi, Updated: 01 Jun, 2023 01:23 PM

jharkhand police took cognizance in love jihad case with ranchi

रांची (Ranchi) की मॉडल के साथ लव-जिहाद मामले में झारखंड पुलिस (Jharkhand Police) ने संज्ञान ले लिया है। रांची पुलिस मामले की जांच करने मुंबई (Mumbai) के लिए रवाना हो गई है।

Ranchi: रांची (Ranchi) की मॉडल के साथ लव-जिहाद मामले में झारखंड पुलिस (Jharkhand Police) ने संज्ञान ले लिया है। रांची पुलिस मामले की जांच करने मुंबई (Mumbai) के लिए रवाना हो गई है। केस के जांच की जिम्मेदारी SI विवेक कुमार के पास है। टीम में जांच अधिकारी के साथ कुछ और पुलिस वाले शामिल होंगे।

झारखंड पुलिस पीड़िता से करेगी पूछताछ
बता दें कि झारखंड पुलिस की टीम मुंबई में रह रही पीड़िता से पूछताछ करेगी। पीड़िता ने अपने पास कई तरह के सबूत होने का दावा किया है तो उन सबूतों को भी टीम अपने साथ लेकर आएगी। वहीं, झारखंड पुलिस की टीम आरोपी तनवीर अख्तर से भी पूछताछ की तैयारी कर रही है। बताया जा रहा है कि आरोपी रांची में नहीं है, जिस कारण पुलिस आरोपी से संपर्क करने की कोशिश कर रही है।

तनवीर अख्तर खान ने यश बनकर माॅडल को फंसाया
दरअसल, बिहार के भागलपुर की रहने वाली मॉडल मानवी राज का आरोप है कि मॉडलिंग इंस्टीट्यूट संचालक तनवीर अख्तर खान ने यश बनकर उसे फंसाया और फिर लव-जिहाद का शिकार बनाया। मानवी ने बताया कि 2020 में वह रांची आई थी, जिसके बाद उसने यश मॉडलिंग एजेंसी में काम करना शुरू किया। फिर कुछ महीनों बाद मानवी को यह पता चला कि जिस मॉडलिंग इंस्टीट्यूट संचालक को अब तक वह यश समझ रही थी उसका असली नाम तनवीर अख्तर खान है। मॉडल ने आरोप लगाया गया है कि तनवीर अख्तर धीरे-धीरे उसके साथ करीबियां बढ़ाने लगा और एक दिन उसे बेहोशी की दवा देकर उसके साथ आपत्तिजनक तस्वीरें ले लीं। इन्हीं तस्वीरों के आधार पर वह मानवी पर खुद से शादी और धर्म परिवर्तन करने का दबाव बना रहा है। मॉडल ने बताया कि करीब डेढ़ साल काम के दौरान तनवीर ने न सिर्फ उसे प्रताड़ित किया बल्कि उसके साथ मारपीट भी की। इतना ही नहीं माॅडल ने आरोपी पर रेप करने का भी आरोप लगाया है।

आरोपी संचालक ने माॅडल के आरोपों से किया इनकार 
मानवी ने कहा है कि वो तनवीर की हरकतों से परेशान होकर रांची छोड़कर मुंबई आ गई। तनवीर उसके पीछे-पीछे मुंबई भी पहुंच गया। इस दौरान तनवीर ने मानवी का गला दबाकर उसे मारने की कोशिश भी की और धर्म परिवर्तन कर शादी का दबाव बनाने लगा, जिसके बाद उसने परेशान होकर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है। वहीं, मानवी ने यूट्यूब पर वीडियो भी अपलोड किया है, जिसमें मानवी ने कहा, "मैं मर जाऊंगी, लेकिन अपना धर्म नहीं बदलूंगी। प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री मुझे इस हैवान से बचाएं। कल को वो क्या करेगा, मुझे नहीं पता। मैं हिंदू हूं, कभी मुस्लिम से शादी नहीं करूंगी।" हालांकि, मॉडलिंग इंस्टीट्यूट के संचालक मानवी के आरोपों से इनकार किया है। उसने कहा कि मानवी ने ही धोखे से बिजनेस में घाटा कर दिया। वो उसके पास काम करती थी, इसलिए इंस्टीट्यूट के डेटा के बारे में भी उसे जानकारी थी। डेटा छिपाने के लिए ही वह अपने कुछ साथियों के साथ मिलकर इस तरह का बयान दे रही है। आरोपी ने कहा कि मैं मुस्लिम हूं, उसे पता है कि आसानी से लव जिहाद का नाम देकर मुझे फंसा सकती है। मुझे देश के कानून पर भरोसा है कि न्याय होगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!