गोड्डा में वज्रपात के साथ बारिश...तालाब व कुएं में भरा अत्यधिक पानी, मौसम विभाग ने लोगों से की ये अपील

Edited By Khushi, Updated: 24 Sep, 2023 12:35 PM

rain with thunderstorm in godda  excessive water in ponds and wells

वैसे तो झारखंड में इस बार मानसून (Monsoon) का कुछ खास असर देखने को नहीं मिला, लेकिन अब राज्य में बारिश का कहर देखने को मिल रहा है। बात करें तो गोड्डा जिले की तो वहां पिछले 2 दिनों से हो रहे मूसलाधार बारिश के साथ मेघ गर्जन व वज्रपात हो रहा है।

Godda: वैसे तो झारखंड में इस बार मानसून (Monsoon) का कुछ खास असर देखने को नहीं मिला, लेकिन अब राज्य में बारिश का कहर देखने को मिल रहा है। बात करें तो गोड्डा जिले की तो वहां पिछले 2 दिनों से हो रहे मूसलाधार बारिश के साथ मेघ गर्जन व वज्रपात हो रहा है। बारिश की वजह से नदी, तालाब व कुएं में पानी भर चुका है। ग्रामीण क्षेत्रों में कई लोग नहाने के लिए अथवा मछली फंसाने के लिए जा रहे हैं, जिसके चलते मौसम विज्ञान द्वारा जिलेवासियों को अपील की जा रही है कि किसी भी नदी, तालाब या कुएं में नहाने अथवा मछली फंसाने ना जाएं।

बताया जा रहा है कि बीते 2 दिनों से गोड्डा जिले में हुए तेज बारिश से कई आम जनों को नुकसान हुआ है। बीते दिन वज्रपात से गोड्डा के देवदाड़ थाना क्षेत्र के 8 ग्रामीण जख्मी हो गए हैं। कहा जा रहा है कि सभी घायल आज्ञा मोड चौक के एक सलून में खड़े थे जहां अचानक हो रही बारिश में बिजली गिर गई, जिसमें 1 व्यक्ति की मौत हो गई जबकि 7 व्यक्ति घायल है और 3 की स्थिति गंभीर बताई जा रही है। वहीं, ये भी बताया जा रहा है कि गोड्डा के बसंतराय थाना क्षेत्र के सिकरी नदी में मछली फंसाने गए 2 व्यक्ति नदी के तेज बहाव में बह कर डूब गए। पुलिस लगातार दोनों व्यक्ति को ढूंढने का प्रयास कर रही है।

गोड्डा के मौसम वैज्ञानिक रजनीश प्रसाद राजेश ने बताया कि गोड्डा में पिछले 2 दिनों में 150 मिलीमीटर औसतन बारिश मापी गई है और आने वाले 3 दिनों तक जिले का मौसम इसी प्रकार रहने वाला है। जगह-जगह पर हल्की मध्यम दर्जे की बारिश के साथ तेज मेघ गर्जन व वज्रपात होने की संभावना बनी हुई है। मौसम विभाग ने कहा, इस बीच अगर कोई व्यक्ति खेतों में या फिर कहीं फस जाते हैं तो इस दौरान वह किसी भी बिजली खंभा, लंबे पेड़ या तालाब के पास खड़े ना हो। वहां अपने दोनों पैर के एड़ियों को सटाकर अपने कान में हाथ देकर बैठ जाएं।
 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!