सरयू राय का आरोप- जमशेदपुर BJP के महानगर अध्यक्ष की दबंगई से रुका पेयजल परियोजना का कार्य

Edited By Khushi, Updated: 14 May, 2023 04:25 PM

saryu rai alleged said  the work of the drinking water project

झारखंड के पूर्व मंत्री और निर्दलीय विधायक सरयू राय ने आरोप लगाया कि जमशेदपुर के सबसे पिछड़े इलाकों के करीब 10 हजार लोगों के लिए आरंभ की गई पेयजल परियोजना का कार्य भाजपा जमशेदपुर के महानगर अध्यक्ष ने दबंगई दिखाकर कार्य रोकवा दिया है।

रांची: झारखंड के पूर्व मंत्री और निर्दलीय विधायक सरयू राय ने आरोप लगाया कि जमशेदपुर के सबसे पिछड़े इलाकों के करीब 10 हजार लोगों के लिए आरंभ की गई पेयजल परियोजना का कार्य भाजपा जमशेदपुर के महानगर अध्यक्ष ने दबंगई दिखाकर कार्य रोकवा दिया है।

ये भी पढ़ें- महिला सिपाही ने की खुदकुशी... 1 साल पहले हुई थी शादी, मरने से पहले पति को फोन लगाकर कहा ये...

राय ने कहा कि मेरी डेढ़ साल की कड़ी मेहनत और प्रयास के बाद यह योजना स्वीकृत हुई थी और टाटा स्टील से भूईयांडीह, बाबूडीह, छाईबस्ती, लालभट्ठा के पिछड़े इलाकों के लोगों के लिए कंपनी ने आवश्यक निधि भी स्वीकृत कर दिया है। योजना स्थल के चाहरदिवारी का काम भी शुरू हो गया है परन्तु अचानक कल खबर आई कि भाजपा के जमशेदपुर जिलाध्यक्ष ने योजना स्थल पर जाकर काम कर रहे मजदूरों के साथ मारपीट किया और उन्हें वहां से भगा दिया।

ये भी पढ़ें- झारखंड में Air के बाद अब नौका एम्बुलेंस की होगी शुरुआत, गंगा नदी के पास रहने वाले लोगों को मिलेगा लाभ
विदित हो कि जिस भूखंड पर इस पेयजल परियोजना के लिए आवश्यक संयंत्रों को स्थापित करने का काम शुरू हुआ वहां पर एक तरफ पूजा स्थल है और बाकी मैदान है। उक्त मैदान में ट्रकों, ट्रेलरों के मालिक अपना वाहन खड़ा करते है और कुछ लोग उनसे पाकिंर्ग स्थल उपलब्ध कराने के एवज में पैसे की वसूली करते है जहां तक पूजा स्थल की बात है तो टाटा स्टील के अधिकारियों ने भी कहा है कि वहां के निवासी जो स्थान चाहते है, वह स्थान पूजा स्थल के लिए छोड़ दिया जायेगा। इस पर पूजा समिति के लोग भी सहमत है। परन्तु जिन लोगों का निहित स्वार्थ वहां पाकिंर्ग किए जाने वाले भारी वाहनों से वसूली करने में है, उनके स्वार्थ पर पंहुचने वाली चोट के पक्ष में खड़े होकर काम रोकवा देना भाजपा की कार्य-संस्कृति के अनुकूल कैसे हो गई, उसका जवाब जनता चाहती है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!