Bihar Top 10 News: आज कर्नाटक जाएंगे CM नीतीश तो SC ने बिहार सरकार से मांगी आनंद मोहन की रिहाई से जुड़ी फाइल

Edited By Swati Sharma, Updated: 20 May, 2023 06:42 AM

bihar top 10 news

Bihar Top 10 News: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) 20 मई को कर्नाटक (Karnatka) में कांग्रेस सरकार (Congress Government) के शपथ ग्रहण समारोह (Oath Taking Ceremony) में शामिल होंगे। वहीं 994 में IAS जी कृष्णैया हत्याकांड में दोषी आनंद...

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) 20 मई को कर्नाटक (Karnatka) में कांग्रेस सरकार (Congress Government) के शपथ ग्रहण समारोह (Oath Taking Ceremony) में शामिल होंगे। वहीं 994 में IAS जी कृष्णैया हत्याकांड में दोषी आनंद मोहन की जेल से रिहाई मामले में आज उच्चतम न्यायालय में सुनवाई हुई। इस दौरान सुप्रीम कोर्ट बिहार सरकार को रिहाई से जुड़ी फाइल पेश करने को कहा। अब इस मामले में अगली सुनवाई 8 अगस्त को होगी। आइए, नजर डालते हैं ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों पर...

कर्नाटक में कांग्रेस सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) 20 मई को कर्नाटक (Karnatka) में कांग्रेस सरकार (Congress Government) के शपथ ग्रहण समारोह (Oath Taking Ceremony) में शामिल होंगे।

CM नीतीश ने दरभंगावासियों को दी सौगात
बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लगातार राज्य में विकास कार्यों को लेकर तत्परता के साथ काम में लगे हैं। यही वजह है कि वह लगातार उद्घाटन और शिलान्यास कार्यक्रम कर रहे हैं। इसी कड़ी में शुक्रवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दरभंगा के कोठराम में आयोजित कार्यक्रम के माध्यम से सौगात दी है। 

सुप्रीम कोर्ट ने बिहार सरकार से मांगी आनंद मोहन की रिहाई से जुड़ी फाइल
1994 में IAS जी कृष्णैया हत्याकांड में दोषी आनंद मोहन की जेल से रिहाई मामले में आज उच्चतम न्यायालय में सुनवाई हुई। इस दौरान सुप्रीम कोर्ट बिहार सरकार को रिहाई से जुड़ी फाइल पेश करने को कहा। वहीं अब इस मामले में अगली सुनवाई 8 अगस्त को होगी।

जातीय जनगणना पर रोक हटाने से SC का इनकार राज्य सरकार को ताजा झटका: सुशील मोदी
बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने कहा कि जातीय जनगणना पर रोक हटाने से उच्चतम न्यायालय का इनकार राज्य सरकार को ताजा झटका है।

Vat Savitri Vrat 2023: आज है वट सावित्री का व्रत, बन रहे ये 3 दुर्लभ संयोग
अखंड सौभाग्य प्रदान करने वाला वट सावित्री व्रत आज 19 मई, शुक्रवार को है। इस दिन सोमवती अमावस्या और शनि जयंती भी है। इस दिन सुहागिन महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र और सुखी दांपत्य जीवन के लिए वट सावित्री व्रत रखती हैं। 

Government Jobs: 10वीं पास युवाओं के लिए बिहार कृषि विश्वविद्यालय में नौकरी
बिहार में सरकारी नौकरी की तलाश में जुटे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। दरअसल, बिहार कृषि विश्वविद्यालय में नॉन टीचिंग पदों पर नौकरी है। इन पदों के लिए 10वीं, ग्रेजुएशन या डिप्लोमा किए छात्र अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख आज है।

जातीय जनगणना पर लगी रोक पर CM नीतीश ने तोड़ी चुप्पी
आज दरभंगा के कोठराम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा कमला बलान बयां एवं दायां तटबंध का उच्चीकरण, सुदृढ़ीकरण एवं पक्कीकरण कार्य (फेज-II) का कार्यरंभ का शुभारंभ किया गया। कार्यक्रम के समापन के बाद पत्रकारों से बातचीत के क्रम में नीतीश कुमार ने पहली बार जातीय जनगणना को लेकर हाईकोर्ट से लगी रोक पर अपनी चुप्पी तोड़ी है। 

दुनिया का सबसे कम उम्र का एक्सपर्ट बना 14 साल का Suryansh
दुनिया भर मे यंगेस्ट सी०ई०ओ० के नाम से चर्चित सूर्य़ांश ने 10वीं की पढाई के साथ-साथ ब्लॉक चेन की पढ़ाई की पूरी कर ली है और अब वह दुनिया का सबसे कम उम्र का एक्सपर्ट बन गए है। दरअसल, बिहार में मुजफ्फरपुर के अम्मा गांव के रहने वाले सूर्यांश ने महज 14 साल की उम्र में आईआईटी कानपुर तक का सफर तय कर लिया हैं।

Bhagalpur News: "स्कूल खुला तो बच्चों को काट देंगे"
बिहार के भागलपुर (Bhagalpur News) जिले में दबंगों ने एक सरकारी स्कूल (Government Schhol) में नरसंहार करने की धमकी दी है, जिसके चलते पिछले सात दिनों से स्कूल बंद पड़ा है। स्कूल प्रबंधक की ओर से स्थानीय थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। वहीं अब पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। पुलिस ने दबंगों पर जल्द कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। 

बिहार में GST के क्षेत्र में किए गए कार्य बेमिसाल
राजस्थान सरकार के वाणिज्य कर विभाग की एक तीन सदस्यीय टीम भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी उत्सव कौशल विशेष आयुक्त (प्रवर्त्तन) के नेतृत्व में माल एवं सेवा कर अधिनियम के तहत वाणिज्य कर विभाग, बिहार द्वारा किए जा रहे नवाचार एवं बेस्ट प्रैक्टिसेस का अध्ययन करने हेतु दो दिवसीय दौरे पर बिहार आई है। टीम के अन्य सदस्य शालीन उपाध्याय, अपर आयुक्त (प्रवर्तन) एवं ताराचंद मेघवाल, संयुक्त आयुक्त (प्रवर्तन) हैं। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!