Bihar Politics: विपक्ष का खेल बिगाड़ेंगे नीतीश कुमार! जदयू अध्यक्ष के अगले कदम पर है BJP-RJD की नजर

Edited By Ramanjot, Updated: 27 Jan, 2024 06:16 PM

bjp rjd keeping an eye on nitish kumar s next step

बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की सरकार बनाने के लिए राजद से नाता तोड़ने के मुद्दे पर नीतीश कुमार अपना रुख स्पष्ट कर दें तो राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव अपने पत्ते खोल देंगे। भाजपा भी इस मुद्दे पर चुप है क्योंकि वह भी इस संबंध में नीतीश...

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री एवं जनता दल यूनाइटेड (JDU) के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के महागठबंधन (Mahagathbandhan) छोड़ने की चर्चा के बीच भारतीय जनता पार्टी (BJP) और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) दोनों उत्सुकता से नीतीश कुमार के अगले कदम का इंतजार कर रहे हैं। बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की सरकार बनाने के लिए राजद से नाता तोड़ने के मुद्दे पर नीतीश कुमार अपना रुख स्पष्ट कर दें तो राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव अपने पत्ते खोल देंगे। 

नीतीश की औपचारिक घोषणा का इंतजार कर रही भाजपा 
भाजपा भी इस मुद्दे पर चुप है क्योंकि वह भी इस संबंध में नीतीश कुमार की औपचारिक घोषणा का इंतजार कर रही है। भाजपा के वरिष्ठ नेता राधामोहन सिंह ने नीतीश कुमार का नाम लिए बगैर उनसे इस दलदल से बाहर निकलने की अपील की। एक अन्य हिंदू फायर ब्रांड नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि न तो नीतीश कुमार और न ही राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने अब तक अपनी मंशा साफ की है। उन्होंने कहा कि भाजपा की भूमिका तभी शुरू होगी जब नीतीश कुमार महागठबंधन से बाहर निकलने की औपचारिक घोषणा करेंगे। 

यह भी पढ़ें- Bihar Political Crisis: बिहार में RJD की बैठक, पार्टी नेताओं ने लालू यादव पर छोड़ा फैसला 
यह भी पढ़ें- नीतीश कुमार के ‘इंडिया' गठबंधन से अलग होने के लिए कांग्रेस जिम्मेदारः BJP नेता विनोद तावड़े 


राजद ने की विधायक दल की अहम बैठक 
इस बीच राजद ने नीतीश कुमार के फैसले के आधार पर अपनी आगे की रणनीति तय करने के लिए विधायक दल की अहम बैठक की। समझा जाता है कि बैठक को संबोधित करते हुए उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने अपनी पार्टी के विधायकों से अपील की कि वे महागठबंधन सरकार में पिछले डेढ़ साल के दौरान राजद की उपलब्धियों के बारे में लोगों को बताएं। उन्होंने अपने विधायकों को मनाने की कोशिश करते हुए कहा कि नीतीश कुमार जहां चाहें वहां जाएं। उन्होंने राज्यपाल के समक्ष अपने समर्थन में पार्टी विधायकों की कोई भी परेड आयोजित करने से इनकार करते हुए विधायकों से चुनाव का सामना करने के लिए तैयार रहने को कहा। कांग्रेस के विधान परिषद सदस्य प्रेमचंद मिश्रा ने दावा किया कि नीतीश कुमार महागठबंधन के साथ हैं और उनके राजग की ओर जाने की संभावना कम है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार महागठबंधन सरकार के नेता हैं। इस बीच बक्सर से वापस आते ही नीतीश कुमार ने जदयू कोर कमेटी की आपात बैठक भी की। 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!