आज पटना हाईकोर्ट में होगी राजीव नगर अतिक्रमण मामले की सुनवाई, पढ़ें बिहार की 10 बड़ी खबरें

Edited By Ramanjot, Updated: 14 Jul, 2022 10:11 AM

hearing of rajiv nagar encroachment case will be held today

राजधानी पटना के राजीवनगर अतिक्रमण मामले की सुनवाई कल यानि 14 जुलाई को पटना हाईकोर्ट में होगी। इससे पहले संदीप कुमार की एकलपीठ ने इस मामले में दायर याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई पर यथास्थिति बहाल रखने का निर्देश दिया था।

पटनाः राजधानी पटना के राजीवनगर अतिक्रमण मामले की सुनवाई 14 जुलाई को पटना हाईकोर्ट में होगी। इससे पहले संदीप कुमार की एकलपीठ ने इस मामले में दायर याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई पर यथास्थिति बहाल रखने का निर्देश दिया था। इधर, बिहार से जदयू के राज्यसभा सांसद वशिष्ठ नारायण सिंह की तबीयत बिगड़ गई है, जिसके चलते उन्हें आज एयर एम्बुलेंस से दिल्ली ले जाया जाएगा। आइए नजर डालते हैं ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों पर...

JDU सांसद वशिष्ठ नारायण सिंह की तबीयत बिगड़ी
बिहार से जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के राज्यसभा सांसद एवं पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह की खराब तबीयत को देखते हुए बेहतर इलाज के लिए उन्हें आज एयर एम्बुलेंस से दिल्ली ले जाया जाएगा।

BPSC पेपर लीक मामले में DSP रंजीत रजक गिरफ्तार
बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) ने बिहार लोकसेवा आयोग (बीपीएससी) की 67वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा के कथित पेपर लीक मामले की जांच के सिलसिले में पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) रंजीत कुमार रजक को गिरफ्तार किया है। यह जानकारी अधिकारियों ने बुधवार को दी।

PM मोदी के सामने नर्वस हुए तेजस्वी
बिहार विधानसभा के शताब्दी स्मृति स्तंभ के उद्घाटन के बाद सभा का आयोजन किया गया। शुरुआत स्पीकर विजय सिन्हा के भाषण से हुई। इसके बाद नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को भाषण देने के लिए बुलाया गया। वहीं तेजस्वी यादव पीएम मोदी के सामने ढंग से भाषण भी नहीं पढ़ पाए।

'जन सुराज' यात्रा के तहत अब तक 9 जिलों में जा चुके हैं प्रशांत किशोर
चुनावी रणनीतिकार के तौर पर काम कर चुके प्रशांत किशोर इन दिनों बिहार के अलग-अलग जिलों में जा रहे हैं। वैशाली से जन सुराज अभियान की शुरुआत करने के बाद प्रशांत किशोर अब तक 9 जिलों में जा चुके है। उन्हें समाज के सभी वर्गों का समर्थन मिल रहा है।

मथुरा: तेज प्रताप को नहीं मिली कार से मंदिर की ‘परिक्रमा' करने की इजाजत
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के पुत्र तेज प्रताप यादव को बुधवार को अधिकारियों ने यहां कार से गिरिराज महाराज मंदिर की ‘परिक्रमा' करने की इजाजत नहीं दी। बिहार के पूर्व कैबिनेट मंत्री मंगलवार को अपने पिता की अच्छी सेहत की कामना लेकर गोवर्धन पहुंचे थे।

सात फेरे लेने के बाद दुल्हन बोली- 'मैं ससुराल नहीं जाऊंगी' ​​​​​​​
बिहार के नालंदा जिले से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जहां शादी की सारी रस्में होने के बाद दुल्हन ने दूल्हे के साथ जाने से मना कर दिया। दुल्ह न का कहना है कि दूल्हा दिव्यांग है और वह उसके साथ ससुराल नहीं जाना चाहती। वहीं दूल्हे ने थाने पहुंचकर न्याय की गुहार लगाई है।

पूर्णिया में ट्रक से 1 करोड़ 50 लाख रुपए का गांजा बरामद ​​​​​​​
बिहार में पूर्णिया जिले की बायसी थाना पुलिस ने मंगलवार को 456 किलोग्राम गांजा के साथ पांच तस्करों को गिरफ्तार कर लिया।

अपराधियों ने दिनदहाड़े पंजाब नेशनल बैंक में बोला धावा ​​​​​​​
बिहार में आपराधिक घटनाओं का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है। अपराधी कानून व्यवस्था को चुनौती देते हुए चोरी, लूट, हत्या जैसी वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। ताजा मामला बेगूसराय जिले से सामने आया है, जहां पंजाब नेशनल बैंक से अपराधियों ने मंगलवार को 13 लाख रूपए लूट लिए।

कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न से किया जाए सम्मानितः तेजस्वी ​​​​​​​
राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अनुरोध किया कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न से सम्मानित किया जाए।

15 साल के लड़के को दिल दे बैठी 2 बच्चों की मां
 
बिहार के जमुई जिले से प्रेम-प्रसंग का हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां दो बच्चों की मां को फेसबुक पर 15 साल के नाबालिग लड़के से प्यार हो गया। दोनों मिलने को बेचैन हुए तो नाबालिग प्रेमी 150 दूर अपनी प्रेमिका से मिलने उसके घर पहुंच गया।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!