बिहार की राजनीति में होगी एक नए दल की एंट्री! प्रशांत किशोर के इस बयान के बाद अन्य पार्टियों की बढ़ी बेचैनी

Edited By Ramanjot, Updated: 19 Jul, 2024 11:14 AM

a new party will enter bihar politics

बीते गुरूवार पदयात्रा के बाद मधेपुरा पहुंचे जन सुराज अभियान के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने प्रेस वार्ता की, जिसमें उन्होंने अपनी आगामी राजनीतिक गतिविधियों पर चर्चा की साथ ही प्रशांत किशोर ने आगामी 2 अक्टूबर को अपने राजनीतिक दल का औपचारिक ऐलान करने की...

पटना: बिहार की राजनीति में  जन सुराज अभियान के सूत्रधार प्रशांत किशोर अपनी धाक जमाने के लिए भरसक प्रयत्न कर रहे है। प्रशांत किशोर बिहार में पद यात्रा कर रहे हैं ताकि लोगों के बीच अपना वर्चस्व कायम कर सकें। बीते गुरूवार पदयात्रा के बाद मधेपुरा पहुंचे जन सुराज अभियान के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने प्रेस वार्ता की, जिसमें उन्होंने अपनी आगामी राजनीतिक गतिविधियों पर चर्चा की।

2 अक्टूबर को करेंगे औपचारिक ऐलान
प्रशांत किशोर ने कहा की कि वो आगामी 2 अक्टूबर को अपने राजनीतिक दल 'जन सुराज पार्टी' का औपचारिक ऐलान करेंगे। बिहार में आगामी विधानसभा चुनाव में जन सुराज के 243 सीटों पर चुनाव लड़ने की बात भी कही । आगे उन्होंने कहा कि वह इस दल का नेता नहीं होंगे बल्कि दल में एक रणनीतिकार की भूमिका निभांएगे। उन्होंने कहा कि जैसे हम पहले नेताओं को सलाह देते थे कि किस तरह से संगठित हो, किस तरह से चुनाव अभियान चलाया जाए। वही काम 2 अक्टूबर को बनने वाली पार्टी जन सुराज के लिए करेंगे। इस घोषणा ने अन्य राजनीतिक दलों में उथल पुथल मचा दी है।

लॉ एंड ऑर्डर एवं बेरोजगारी को लेकर CM नीतीश पर कसा तंज
प्रशांत किशोर ने कहा कि बिहार में कानून व्यवस्था पूरी तरह से चौपट हो चुकी है। उन्होंने कहा कि लोग कहते हैं कि लालू यादव के राज में अपराधियों का जंगलराज था, अब नीतीश कुमार के राज में अधिकारियों का जंगलराज है। बेरोजगारी पर हमला बोलते हुए कहा बिहार में चपरासी से लेकर मुख्य सचिव तक सब की संख्या अगर जोड़कर देखा जाए तो 1.97% लोग ही सरकारी नौकरी करते हैं। पिछले 75 सालों में मात्र 1.97% लोगों को सरकारी नौकरी मिली है। यह तो सिर्फ समाज को लॉलीपॉप दिखाकर वोट लेने की राजनीति है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!