अगले हफ्ते पटना आएंगे अमित शाह और जेपी नड्डा, BJP के दो दिवसीय कार्यक्रम में होंगे शामिल

Edited By Ramanjot, Updated: 25 Jul, 2022 10:47 AM

amit shah and jp nadda will come to patna next week

भाजपा की बिहार इकाई के अध्यक्ष संजय जायसवाल और सह-प्रभारी हरीश द्विवेदी ने एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में बताया कि नड्डा 30 जुलाई को उद्घाटन सत्र में शामिल होंगे, जबकि अमित शाह एक दिन बाद कार्यकारिणी का समापन करेंगे। उन्होंने कहा, “नड्डा उच्च...

पटनाः केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा पार्टी के संयुक्त मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की होने वाली दो दिवसीय बैठक को संबोधित करने के लिए अगले सप्ताहांत बिहार की राजधानी पटना आएंगे। 

बिहार इकाई के लिए ऐतिहासिक और गर्व का पल 
भाजपा की बिहार इकाई के अध्यक्ष संजय जायसवाल और सह-प्रभारी हरीश द्विवेदी ने एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में बताया कि नड्डा 30 जुलाई को उद्घाटन सत्र में शामिल होंगे, जबकि अमित शाह एक दिन बाद कार्यकारिणी का समापन करेंगे। उन्होंने कहा, “नड्डा उच्च न्यायालय के पास आंबेडकर की प्रतिमा से एक रोड शो का नेतृत्व करते हुए आयोजन स्थल ज्ञान भवन पहुंचेंगे। यह बिहार इकाई के लिए एक ऐतिहासिक और गर्व का पल है, क्योंकि राज्य को सभी सात मोर्चों की पहली संयुक्त राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के लिए चुना गया है।” हालांकि, दो दिवसीय विचार-विमर्श शिविर का मुख्य आकर्षण 31 जुलाई को पार्टी के प्रमुख रणनीतिकार शाह का समापन भाषण होगा। 

2019 के लोकसभा चुनावों के बाद पहली बार पटना आएंगे शाह
अमित शाह, जो कुछ महीने पहले भोजपुर और रोहतास में कुछ कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए बिहार पहुंचे थे, 2019 के लोकसभा चुनावों के बाद पहली बार राजधानी पटना का दौरा करेंगे। जायसवाल और द्विवेदी ने कहा, “शाह और नड्डा के अलावा कार्यकारिणी में शिरकत करने वाले अन्य लोगों में पार्टी के सभी राष्ट्रीय महासचिव और मोर्चा पदाधिकारी शामिल हैं।” उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम एक और ‘प्रयोग' के लिए एक कार्यशाला के रूप में काम करेगा, जिसे भाजपा ने हाल ही में हैदराबाद में आयोजित राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में करने का फैसला किया था। दोनों नेताओं ने कहा, “यह तय किया गया था कि पार्टी और उसके सभी मोर्चों के पदाधिकारी आम लोगों को मोदी सरकार की ओर से किए जा रहे कल्याणकारी कार्यों से अवगत कराने के लिए देश के विभिन्न हिस्सों में एक-दो दिन बिताएंगे।”

जायसवाल और द्विवेदी ने कहा, “दो दिवसीय कार्यकारिणी से पहले लगभग 800 प्रतिनिधि पटना पहुंचेंगे, निर्धारित स्थानों पर ठहरेंगे और अपनी प्रतिक्रिया साझा करने के लिए सप्ताहांत में समारोह में शामिल होंगे।” बिहार में जद(यू)और भाजपा के संबंधों में हाल-फिलहाल में काफी तल्खी देखने को मिली है। आतंकवाद से लेकर जनसंख्या नियंत्रण कानून की आवश्यकता और सशस्त्र बलों में भर्ती से जुड़ी ‘अग्निपथ' योजना जैसे मुद्दों को लेकर गठबंधन के सहयोगियों में तीखी बहस हुई है।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!