शाहनवाज हुसैन ने कहा- बिहार सरकार निवेशकों की करेगी हरसंभव मदद

Edited By Nitika, Updated: 27 Jul, 2022 11:39 AM

bihar government will do all possible help to investors

बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने निवेशकों से एक बार प्रदेश में आकर वास्तविकता देखने की अपील करते हुए कहा कि सरकार राज्य में उद्योगपतियों के उद्योग की सफलता के लिए हरसंभव सहायता करेगी।

नई दिल्ली/पटनाः बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने निवेशकों से एक बार प्रदेश में आकर वास्तविकता देखने की अपील करते हुए कहा कि सरकार राज्य में उद्योगपतियों के उद्योग की सफलता के लिए हरसंभव सहायता करेगी।
PunjabKesari
हुसैन ने अपैरल एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल (एईपीसी) के सौजन्य से यहां आयोजित बिहार इंवेस्टर्स मीट में टेक्सटाइल और गार्मेंट्स क्षेत्र के तमाम बड़े उद्योगपतियों और निर्यातकों को संबोधित करते हुए कहा कि बांग्लादेश में निवेश से अच्छा है कि बिहार में निवेश करें। इससे देश का तो भला होगा ही, बिहार भी देश की अर्थव्यवस्था के सुद्दढ़िकरण में अपनी पूरी भागीदारी निभा पाएगा। उद्योग मंत्री सभी उद्योगपतियों से एक बार बिहार आकर वास्तविकता को करीब से देखने की अपील की और कहा कि आपको उद्योग की सफलता के लिए जो भी संसाधन, उपयुक्त आधारभूत संरचना और सरकार से नीतिगत स्तर पर या अन्य सहायता चाहिए, वह जरूर मिलेगा।
PunjabKesari
बिहार के उद्योग विभाग के प्रधान सचिव संदीप पॉण्डरीक ने अपने संबोधन में कहा कि बिहार में तेजी से प्लग एंड फैसिलिटी के साथ आधारभूत संरचना का विकास किया जा रहा है। ये सुविधाएं उन इलाकों में विकसित की जा रही है, जहां टेक्सटाइल, गार्मेट्स और संबधित उद्योगों के लिए पर्याप्त वर्कफोर्स उपलब्ध है। इस दौरान एपेरल एक्सपोर्ट प्रोमोशन काउंसिल के चैयरमैन और टेक्सपोर्ट इंडस्ट्रीज के प्रबंध निदेशक नरेन गोयनका ने कहा कि बिहार की टेक्सटाइल और लेदर पॉलिसी 2022 बहुत अच्छी है लेकिन इस नीति के तहत दी जाने वाली सब्सिडी का लाभ तत्काल मुहैया करवाया जाना चाहिए। इसके जवाब में उद्योग मंत्री हुसैन ने कहा कि अभी बिहार में जो भी उद्योग लगे हैं, उऩ्हें बिना किसी देरी के सब्सिडी का भुगतान किया जा रहा है और इसमें आगे भी कभी देरी नहीं होगी, इसके लिए उनकी गारंटी है।
PunjabKesari
शाही एक्सपोर्ट के प्रबंध निदेशक हरीश आहूजा और रिचा ग्लोबल के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक वीरेंद्र उप्पल के जमीन की उपलब्धता और औद्योगिक जमीन की दरों के बारे में पूछे गए सवाल पर प्रधान सचिव संदीप पौण्डरीक ने कहा कि अभी हाल ही में हमने 54 औद्योगिक क्षेत्रों में जमीन की कीमत 20 प्रतिशत से लेकर 80 प्रतिशत तक घटा दी है। साथ ही उद्योग के लिए जमीन की उपलब्धता भी पर्याप्त है। उन्होंने कहा कि हमारे पास 2900 एकड़ का लैंड बैंक है, जिससे जमीन आवंटन में न तो देरी होगी और न ही जमीन की कमी महसूस होगी। बिहार इंवेस्टर्स मीट में टेक्सटाइल और गार्मेंट्स के तमाम बड़े उद्योगपतियों ने एक सुर में बिहार के कामगारों की दिल से तारीफ की। कहा कि बिहार के वर्कर्स देश में जहां भी काम कर रहे हैं, वो कुशल, ईमानदार, काफी मेहनती और काम को लेकर संजीदा होते हैं।
PunjabKesari

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!