झारखंड के बाद अब बिहार के सरकारी स्कूलों में भी शुक्रवार को होती है छुट्टी, रविवार को लगती है Class

Edited By Nitika, Updated: 27 Jul, 2022 12:18 PM

friday is also a holiday in schools of bihar classes are held on sundays

किशनगंज जिले के 37 सरकारी स्कूलों में रविवार की जगह पर शुक्रवार को अवकाश होता है और रविवार को स्कूल खुले रहते हैं। उन स्कूलों के नाम लाइन उर्दू स्कूल, उत्क्रमित मध्य विद्यालय लाइन कर्बला, उत्क्रमित मध्य विद्यालय महेश बथना, उत्क्रमित मध्य विद्यालय...

किशनगंजः झारखंड के बाद अब बिहार के किशनगंज जिले के सरकारी स्कूलों में भी साप्ताहिक छुट्टी रविवार को बदलकर शुक्रवार को कर दी गई है। बिहार सरकार मामले की जांच कर रही है कि किसके आदेश पर यह नियम चल रहा है। वहीं शिक्षा विभाग ने किशनगंज के डीईओ को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है।

दरअसल, किशनगंज जिले के 37 सरकारी स्कूलों में रविवार की जगह पर शुक्रवार को अवकाश होता है और रविवार को स्कूल खुले रहते हैं। उन स्कूलों के नाम लाइन उर्दू स्कूल, उत्क्रमित मध्य विद्यालय लाइन कर्बला, उत्क्रमित मध्य विद्यालय महेश बथना, उत्क्रमित मध्य विद्यालय हाला माला, प्राथमिक स्कूल मोतिहारी समेत 37 ऐसे सरकारी स्कूल हैं।

वहीं शिक्षा मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि हाल ही में कई जगह से सूचना प्राप्त हुई है कि शुक्रवार को स्कूल बंद हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि जहां-जहां से सूचना आई है, वहां के डीईओ से पूछा गया है। वहां छुट्टी कब रहती है और किसके आदेश से छुट्टी रहती है। रिपोर्ट आएगी तो मुख्यालय में उसकी समीक्षा करेंगे कि यदि शुक्रवार को स्कूल बंद रहते हैं, तो रविवार को स्कूल चलता है कि नहीं। डीईओ के जवाब के आधार पर नियम के मुताबिक फैसला लिया जाएगा।

बता दें कि किशनगंज जिले में 68 फीसदी आबादी मुस्लिमों की है। जिस कारण सरकारी स्कूलों में 60 प्रतिशत बच्चे मुस्लिमों के आते हैं। इससे पहले झारखंड में भी ऐसा ही मामला सामने आया था।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!