CM नीतीश की अध्यक्षता में संपन्न हुई कैबिनेट की अहम बैठक, कुल 18 एजेंडों पर लगी मुहर

Edited By Swati Sharma, Updated: 08 Feb, 2023 02:18 PM

important cabinet meeting chaired by cm nitish

बिहार स्टेट पावर ट्रान्समिशन कं० लि० के अन्तर्गत संचरण प्रणाली के सुदृढीकरण हेतु भोरे (गोपालगंज) में एक नये 2x50 एम०भी०ए० क्षमता वाली 132/33 के०मी० ग्रिड सब-स्टेशन, इससे संबंधित संचरण लाईन एवं हथुआ ग्रिड सब-स्टेशन में दो लाईन वे के निर्माण हेतु...

पटनाः मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की अध्यक्षता में बुधवार को कैबिनेट की बैठक (Cabinet Meeting) संपन्न हुई। बैठक में कुल 18 एजेंडों पर मुहर लगाई गई। मंत्रिपरिषद की बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए, जो इस तरह से हैं।

- बिहार स्टेट पावर ट्रान्समिशन कं० लि० के अन्तर्गत संचरण प्रणाली के सुदृढीकरण हेतु भोरे (गोपालगंज) में एक नये 2x50 एम०भी०ए० क्षमता वाली 132/33 के०मी० ग्रिड सब-स्टेशन, इससे संबंधित संचरण लाईन एवं हथुआ ग्रिड सब-स्टेशन में दो लाईन वे के निर्माण हेतु 123.83 करोड़ रूपये की नई योजना की स्वीकृति प्रदान करने के संबंध में मुहर लगी हैं।

- वित्तीय वर्ष 2022-23 में छात्र एवं युवा कल्याण निदेशालय, बिहार, पटना के अधीन बिहार राज्य खेल प्राधिकरण द्वारा NIDJAM प्रतियोगिता के आयोजन हेतु बिहार आकस्मिकता निधि से 6 करोड़ रुपये मात्र अग्रिम की स्वीकृति के संबंध में मुहर लगी।

- छपरा नगर निगम में नमामि गंगे परियोजना के तहत Interception & Diversion (I&D) एवं STP के निर्माण हेतु स्वीकृत राशि दो सौ बयालिस करोड़ तिरेसठ लाख तीस हजार मात्र (सेंटेज सहित) के विरूद्ध अनुमानित लागत कुल 254 करोड़ 27 लाख चौदह हजार रूपये मात्र पर पुनरीक्षित प्रशासनिक स्वीकृति जिसमें राष्ट्रीय हरित न्यायाधिकरण (National Green Tribunal NGT) के निर्धारित मापदंड के अनुसार कार्य कराने के फलस्वरूप 11 करोड़ 64 लाख रुपये का व्यय राज्याश से किये जाने की स्वीकृति दी गई।

- वित्तीय वर्ष 2022-23 में बिहार के नगर निकायों के लिए वाणिज्यकर विभाग द्वारा पेशाकर मद में पूर्व में की गई कटौती की संचित राशि 75 करोड़ रूपए मात्र को सहायक अनुदान के रूप में राज्य में कार्यरत नगर निकायों के बीच जनसंख्या के आधार पर व्यय करने की स्वीकृति दी गई। 

- दरभंगा जलापूर्ति योजनान्तर्गत अवशेष 35 आंशिक रूप से आच्छादित वार्डों को पूर्ण आच्छादित करने हेतु कुल 128 करोड़ 55 लाख रूपये मात्र की योजना को राज्य योजना मद से स्वीकृति प्रदान करने के संबंध में स्वीकृति दी गई। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!