"बिहार में बनाएंगे मखाना एक्सपोर्ट कार्यालय", केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज चौहान बोले- कई क्षेत्रों में नए कीर्तिमान स्थापित कर रहा बिहार

Edited By Swati Sharma, Updated: 23 Aug, 2024 06:37 PM

makhana export office will be built in bihar

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम और केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने आज यानी शुक्रवार को पटना में कृषि भवन में किसानों के साथ परिचर्चा की। वहीं, इसके बाद उन्होंने पत्रकारों से बातचीत की। इस दौरान मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने...

पटनाः मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम और केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने आज यानी शुक्रवार को पटना में कृषि भवन में किसानों के साथ परिचर्चा की। वहीं, इसके बाद उन्होंने पत्रकारों से बातचीत की। इस दौरान मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैं बिहार के किसानों को प्रणाम करता हूं...आज हमने बिहार के कुछ किसानों से संवाद भी किया है और यहां की उपलब्धियों और यहां की समस्याओं पर चर्चा भी की है।

"बिहार में बनाएंगे मखाना एक्सपोर्ट कार्यालय "
कृषि मंत्री ने कहा कि मुझे खुशी है कि कई क्षेत्रों में बिहार नए कीर्तिमान स्थापित कर रहा है। बिहार का मखाना अपने आप में पोषण का भंडार है और हमारे किसान मेहनत करके मखाने का उत्पादन बढ़ा रहे हैं। मखाना के लिए एक्सपोर्ट कार्यालय बिहार में आए इसके लिए मैं प्रयास करूंगा और वाणिजय मंत्री से बात करूंगा। बिहार का टैलेंट दुनिया में अद्भुत है। इस टैलेंट का सही इस्तेमाल बिहार को भारत का सिरमौर बनाएगा और भारत दुनिया में सिरमौर बनेगा। केमिकल फर्टिलाइजर का इस्तेमाल कब तक होगा। इससे उर्वरक क्षमता भी कम होती है और जो उत्पादन होता है, उनका शरीर पर भी दुष्प्रभाव पड़ता है।

"हेमंत सोरेन डरे हुए"
शिवराज सिंह चौहान ने झामुमो पर हमला करते हुए कहा कि यह (JMM) अराजक सरकार युवाओं के गुस्से का सामना करने में असमर्थ है। इन्होंने अपने 5 लाख नौकरी और बेरोजगारी भत्ते का एक भी झूठा वादा पूरा नहीं किया। जब भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ता अपना गुस्सा जाहिर करने आ रहे थे, तो उन्होंने(JMM) कल से ही बर्बरता शुरू कर दी, उन्हें कई जगहों पर रोका गया, बसों को जब्त कर लिया गया। कंटीले और नुकीले तार लगा दिए गए... क्या लोकतांत्रिक आंदोलन को ऐसे रोका जाता है? पूर्व सीएम ने कहा कि हेमंत सोरेन डरे हुए हैं, इसीलिए उन्होंने जो बर्बरता की, वो अकल्पनीय है... हेमंत सोरेन ने जो अत्याचार किए हैं, हमारे कार्यकर्ताओं पर हर लाठीचार्ज हेमंत सोरेन सरकार के कफन में आखिरी कील की तरह है। उनकी सरकार बस 2 महीने की मेहमान है... हम लड़ेंगे, इस सरकार का जाना तय है।



 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!