पहले चरण के मतदान के बाद NDA और महागठबंधन ने अपनी-अपनी जीत का किया दावा

Edited By Ramanjot, Updated: 29 Oct, 2020 11:13 AM

nda and grand alliance claim their victory

बिहार में सत्ता के दोनों दावेदार नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की अगुवाई वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) और तेजस्वी प्रसाद यादव (Tejaswi Prasad Yadav) के नेतृत्व वाले महागठबंधन (Mahagathbandhan) ने प्रथम चरण में 71 सीटों पर सम्पन्न हुए मतदान के...

पटनाः बिहार में सत्ता के दोनों दावेदार नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की अगुवाई वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) और तेजस्वी प्रसाद यादव (Tejaswi Prasad Yadav) के नेतृत्व वाले महागठबंधन (Mahagathbandhan) ने प्रथम चरण में 71 सीटों पर सम्पन्न हुए मतदान के बाद अपनी-अपनी जीत का दावा किया है।

सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड (JDU) के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह (Vashistha Narayan Singh) ने मतदान समाप्त होने के बाद दावा किया कि बिहार में पहले चरण के मतदान में 16 जिलों के वोटरों के रुख ने साफ कर दिया कि नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के नेतृत्व में एक बार फिर दो तिहाई बहुमत के साथ राजग सरकार की वापसी होने जा रही है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने न्याय के साथ विकास की जो तस्वीर खींची है उसपर लोगों ने अपना भरोसा कायम रखा है।

वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि बिहार की महान जनता के उत्साह ने कोरोना को भी पराजित कर दिया। मतदान में महिलाओं की बड़ी संख्या में भागीदारी सिद्ध करता है कि आधी आबादी पर नीतीश कुमार के कार्यों का गहरा प्रभाव है। उन्होंने कहा कि केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने विकास के नए आयाम स्थापित किए हैं तो नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार सरकार ने समाज के हर तबके का एक समान विकास किया है। धर्म, जाति, वर्ग, लिंग के भेदभाव के बिना सबको आगे बढ़ने का अवसर मिला है।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!