हाशिए पर मौजूद लोगों को सशक्त बनाने की दिशा में लगन से काम कर रहे हैं PM मोदीः पशुपति पारस

Edited By Ramanjot, Updated: 18 Sep, 2023 10:21 AM

statement of pashupati paras

पशुपति पारस ने प्रधानमंत्री को उनके 73वें जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए कहा, "मोदी जी दुनिया के सबसे भरोसेमंद नेता बने हुए हैं, जो गरीबों और हाशिए पर रहने वाले लोगों को सशक्त बनाने की दिशा में लगन से काम कर रहे हैं।" राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी...

पटना/गया/मुजफ्फरपुर: केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के सुप्रीमो पशुपति कुमार पारस ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गरीबों और हाशिए पर रहने वाले लोगों को सशक्त बनाने की दिशा में लगन से काम कर रहे हैं। केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री पारस मुजफ्फरपुर में प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना की शुरुआत पर बोल रहे थे। उन्होंने कहा, "यह योजना हमारे कारीगरों को न केवल मुखर बल्कि वास्तव में वैश्विक बनाने में मदद करेगी... उनके जीवन स्तर में सुधार होगा और उन्हें पहचान मिलेगी।" 

पशुपति पारस ने प्रधानमंत्री को उनके 73वें जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए कहा, "मोदी जी दुनिया के सबसे भरोसेमंद नेता बने हुए हैं, जो गरीबों और हाशिए पर रहने वाले लोगों को सशक्त बनाने की दिशा में लगन से काम कर रहे हैं।" राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) का हिस्सा है। पटना में इस योजना के उद्घाटन समारोह में शामिल हुए एक अन्य केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता गिरिराज सिंह ने नीतीश कुमार सरकार पर हमला बोला क्योंकि कार्यक्रम में राज्य प्रशासन का कोई प्रतिनिधि मौजूद नहीं था। उन्होंने कहा, ''यह समाज के पिछड़े तबके के पारंपरिक कारीगरों और शिल्पकारों का अपमान है।'' उन्होंने कहा कि इस योजना से बड़ी संख्या में गरीबों को फायदा होगा। 

मोदी को उनके 73वें जन्मदिन पर शुभकामनाएं देते हुए गिरिराज सिंह ने कहा, "भारत के उत्थान के लिए प्रधानमंत्री के अथक प्रयास वास्तव में सराहनीय हैं। उनके नेतृत्व में देश ने आर्थिक सुधारों से लेकर बुनियादी ढांचे के विकास सहित विभिन्न क्षेत्रों में महत्वपूर्ण प्रगति की है।" केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने गया में योजना के उद्घाटन समारोह में अपने संबोधन में कहा कि इस पहल का उद्देश्य पारंपरिक कारीगरों और शिल्पकारों के उत्पादों की गुणवत्ता को बढ़ाना है। इस योजना के अंतर्गत कुल 18 पारंपरिक शिल्पों को शामिल किया गया है। इस बीच, मोदी के नारों और तस्वीरों वाली टी-शर्ट पहने भाजपा कार्यकर्ताओं ने राज्य के विभिन्न हिस्सों में मिठाइयां बांटकर और केक काटकर प्रधानमंत्री का जन्मदिन मनाया।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!