केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने अपने लोकसभा क्षेत्र में हिंदुओं का ‘उत्पीड़न' किए जाने का लगाया आरोप

Edited By Diksha kanojia, Updated: 21 Mar, 2022 06:04 PM

union minister alleges  harassment  of hindus in his lok sabha constituency

उल्लेखनीय है कि बिहार सरकार में सिंह की पार्टी भाजपा बड़ी सहयोगी है। यहां दौरे पर आए सिंह ने रजौरा गांव में घटी कथित सांप्रदायिक हिंसा की घटना पर आक्रोश जताते हुए कहा कि इसने उन्हें कश्मीरी पंडितों की दशा की याद दिला दी है।

बेगूसरायः केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने रविवार को अपने लोकसभा क्षेत्र (बेगूसराय) में ‘हिंदुओं का उत्पीड़न' किये जाने का दावा करते हुए बिहार की मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार पर हमला किया। उल्लेखनीय है कि बिहार सरकार में सिंह की पार्टी भाजपा बड़ी सहयोगी है। यहां दौरे पर आए सिंह ने रजौरा गांव में घटी कथित सांप्रदायिक हिंसा की घटना पर आक्रोश जताते हुए कहा कि इसने उन्हें कश्मीरी पंडितों की दशा की याद दिला दी है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘कश्मीर फाइल' फिल्म देखने के बाद मैं दो-तीन दिन सो नहीं पाया। हिंदू वोटबैंक नहीं है, इसलिए वे अनाथ की तरह हैं। मैं बिहार के मुख्यमंत्री से पूछना चाहता हूं कि क्या रजौरा के हिंदुओं की किस्मत भी उसी तरह की है।'' सिंह वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में भाकपा के कन्हैया कुमार को हराकर बेगूसराय के सांसद बने थे। उल्लेखनीय है कि रजौरा में हाल में दो गुटों में झड़प हो गई थी जिसमें छह लोग घायल हो गए थे और उनमें से कुछ का अब भी इलाज चल रहा है। अधिकारियों ने बताया कि मामले में अबतक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है और प्रशासन सीसीटीवी फुटेज खंगाल रहा है।

सिंह ने आरोप लगाया कि स्थानीय प्रशासन सबूतों से छेड़छाड़ कर मामले की ‘लीपा-पोती' का प्रयास कर रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘उसके बाद प्रशासन घटना को दो विरोधी गुटों में झड़प दिखाने की कोशिश कर सकता है और हिंदुओं को न्याय दिलाने के बजाय समझौते का दबाव बना सकता है।'' प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कट्टर समर्थक और नीतीश कुमार सरकार में मंत्री रहने के बावजूद उनका विरोध करने की वजह से खबरों में रहने वाले गिरिराज सिंह ने कहा, ‘‘अगर ऐसा हुआ तो मैं गांधीवादी तरीके से प्रदर्शन करूंगा।'' आबादी नियंत्रण कानून के समर्थन में रहे सिंह ने कहा, ‘‘मैं कट्टरपंथ तथा वोटबैंक की राजनीति करने वालों द्वारा उसे दिये जा रहे संरक्षण से और अधिक भयभीत हूं।'' 

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

Match will be start at 01 Jul,2022 04:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!