सिमडेगा में भीड़ द्वारा संजू प्रधान की हत्या के मामले में तीन और अपराधी गिरफ्तार

Edited By Diksha kanojia, Updated: 16 Jan, 2022 03:43 PM

3 more criminals arrested in case of mob lynching in simdega

पुलिस ने बताया कि भीड़ द्वारा चार जनवरी को की गयी इस नृशंस हत्या के मामले में शुक्रवार को तीन और नामजद आरोपियों नेलसन बूढ़, जीलन लुगुन एवं उदय समद को गिरफ्तार किया गया जिन्हें मिलाकर इस मामले में अबतक ग्राम प्रधान समेत कुल 12 नामजद आरोपी गिरफ्तार किये...

 

सिमडेगाः झारखंड के सिमडेगा जिले में कोलेबिरा थानाक्षेत्र के बेसराजारा में भाजपा कार्यकर्ता संजू प्रधान को पीट-पीटकर अधमरा करने के बाद जिंदा जलाकर मार देने के मामले में पुलिस ने तीन और आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में पुलिस ने 13 नामजद आरोपियों में से अबतक 12 को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने बताया कि भीड़ द्वारा चार जनवरी को की गयी इस नृशंस हत्या के मामले में शुक्रवार को तीन और नामजद आरोपियों नेलसन बूढ़, जीलन लुगुन एवं उदय समद को गिरफ्तार किया गया जिन्हें मिलाकर इस मामले में अबतक ग्राम प्रधान समेत कुल 12 नामजद आरोपी गिरफ्तार किये जा चुके हैं। इस नृशंस कांड में कुल 13 नामजद आरोपित थे जिनमें से मनसिद्ध बूढ़ को छोड़ सभी को पुलिस गिरफ्त में ले चुकी है। पुलिस को मिली सूचना के अनुसार मनसिद्ध बूढ़ जिले के बाहर फरार हो गया है लेकिन पुलिस उसे भी गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी कर रही है।

झारखंड के सिमडेगा जिले में कोलेबिरा थानाक्षेत्र के बेसराजरा गांव में गत चार जनवरी को उन्मादी भीड़ के द्वारा भाजपा कार्यकर्ता संजू प्रधान को जिंदा जलाकर मारने की घटना में शामिल कथित मास्टरमाइंड ग्राम प्रधान सुबन बूढ़ को पुलिस ने नौ जनवरी को गिरफ्तार किया था। बेसराजरा में उन्मादी भीड़ द्वारा की गई हिंसा से पूर्व ग्राम प्रधान सुबन ने लोगों के साथ बैठक की थी। संजू के स्वजन के मुताबिक सुबन ने ही उसे घर से बाहर बुलाकर सर्वप्रथम पीटना प्रारंभ किया था। इसके बाद ही उग्र भीड़ ने पत्थरों तथा लाठी डंडे से पीटकर उसे अधमरा कर दिया था और फिर क्रूरता की सभी हदें पार करते हुए उसे जिंदा जला दिया था।

आरोप है कि पेड़ों की अवैध कटाई एवं तस्करी के कारण ही क्षेत्र के लोगों में आक्रोश था और उन्होंने इस घटना को अंजाम दिया था। पुलिस ने आरोपियों पर हत्या, मारपीट, दंगा-फसाद आदि से जुड़ी सुसंगत आपराधिक धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की थी। प्राथमिकी दर्ज होने के बाद से ही आरोपी पुलिस से बचने के लिए फरार चल रहे थे। पुलिस ने घटना पर 13 नामजद समेत कुल 38 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Punjab Kings

Delhi Capitals

Match will be start at 16 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!