निर्विरोध अध्‍यक्ष चुनी गईं शारदा देवी, 5 सदस्‍यों ने किया चुनाव का बहिष्‍कार

Edited By Diksha kanojia, Updated: 15 Jun, 2022 06:46 PM

sharda devi was elected president unopposed 5 members boycotted election

विधायक ढुलू समर्थित शारदा देवी ने सर्वसम्‍मति से अध्‍यक्ष पद का चुनाव जीत लिया है। 29 में से 24 नवनिर्वाचित सदस्‍यों ने शारदा देवी के पक्ष में मतदान किया। जिले के उपायुक्‍त संदीप सिंह ने उन्‍हें जीत का प्रमाण पत्र देते हुए पद की शपथ दिलाई। अब इसके...

 

धनबादः धनबाद जिले में सम्पन्न हुए जिला परिषद अध्यक्ष पद के चुनाव में बाघमारा विधायक ढुलू महतो की मेहनत रंग लाई है। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की प्रक्रिया के अंतिम चरण में उन्‍होंने बाजी मार ली है।

विधायक ढुलू समर्थित शारदा देवी ने सर्वसम्‍मति से अध्‍यक्ष पद का चुनाव जीत लिया है। 29 में से 24 नवनिर्वाचित सदस्‍यों ने शारदा देवी के पक्ष में मतदान किया। जिले के उपायुक्‍त संदीप सिंह ने उन्‍हें जीत का प्रमाण पत्र देते हुए पद की शपथ दिलाई। अब इसके बाद उपाध्‍यक्ष पद के चुनाव की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। इधर, जिला परिषद की पूर्व उपाध्‍यक्ष हसीना खातून समेत पांच सदस्‍यों ने अध्‍यक्ष के चुनाव का बहिष्‍कार कर दिया। वह प्रक्रिया को बीच में ही छोड़ समाहरणालय के सभाकक्ष से बाहर निकल गए।

विरोध करने वालों में गोविंदपुर प्रखंड के क्षेत्र संख्या 11 से दोबारा जीतीं मन्‍नू आलम की पत्‍नी हसीना खातून के अलावा क्षेत्र संख्या 15 से निर्वाचित वाणी देवी, क्षेत्र संख्या 22 से चुनाव जीतने वालीं कुमारी रूपा, क्षेत्र संख्या 10 से लक्ष्मी मुर्मू लक्ष्मी मुर्मू और क्षेत्र संख्या 9 से जीते संजय सिंह शामिल हैं। इन सदस्‍यों ने चुनाव में धन-बल के इस्‍तेमाल का आरोप लगाया है। पांचों सदस्यों ने चुनाव की लोकतांत्रिक प्रक्रिया का उल्लंघन करने का आरोप लगाते हुए बैठक से वॉकआउट किया। उनका कहना था कि बाकी सदस्यों को डरा-धमका कर किसी एक प्रत्‍याशी के पक्ष में मतदान कराया गया है, लेकिन वह डरने वाले लोगों में से नहीं हैं। इस कारण इस चुनावी प्रक्रिया का बहिष्कार कर रहे हैं।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!