झारखंड में बजरंग दल कार्यकर्ता की हत्या की जांच के लिए SIT का गठन

Edited By Diksha kanojia, Updated: 15 Nov, 2022 04:21 PM

sit constituted to probe murder of bajrang dal worker in jharkhand

पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने बताया कि चक्रधरपुर अनुमंडल पुलिस अधिकारी कपिल चौधरी के नेतृत्व में एसआईटी घटना की जांच करेगी और दोषियों को जल्द से जल्द पकड़ेगी। यह पूछे जाने पर कि क्या मामले में कोई प्रगति हुई है, पुलिस अधीक्षक ने कहा कि दोषियों की...

जमशेदपुरः झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिले के चक्रधरपुर में बजरंग दल के कार्यकर्ता की हत्या की जांच के लिए सोमवार को 15 सदस्यीय विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया। यह जानकारी पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी। 

पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने बताया कि चक्रधरपुर अनुमंडल पुलिस अधिकारी कपिल चौधरी के नेतृत्व में एसआईटी घटना की जांच करेगी और दोषियों को जल्द से जल्द पकड़ेगी। यह पूछे जाने पर कि क्या मामले में कोई प्रगति हुई है, पुलिस अधीक्षक ने कहा कि दोषियों की पहचान कर ली गई है और उन्हें पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है। जमशेदपुर से लगभग 100 किलोमीटर दूर चक्रधरपुर में भारत भवन चौक के पास बजरंग दल के कार्यकर्ता कमलदेव गिरि (35) पर अज्ञात अपराधियों द्वारा कथित तौर पर बम फेंके जाने के बाद उनकी मृत्यु हो गई थी। इसके बाद इलाके में तनाव फैल गया था। प्रशासन ने हत्या के मद्देनजर शहर में सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी है।

रविवार को पवन चौक पर लोगों के दो समूहों के बीच तब झड़प हो गई थी, जब गिरि के शव को उनके समर्थक दाह संस्कार के लिए ले जा रहे थे। पुलिस ने कहा कि स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए "हल्का बल प्रयोग" करना पड़ा। दोषियों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग को लेकर कई हिंदू संगठनों ने सोमवार को जिले भर में सुबह से शाम तक के बंद का आह्वान किया। दिन में दुकानें बंद रहीं और सड़कों से वाहन नदारद रहे। आंदोलनकारियों ने जिले के महत्वपूर्ण चौराहों पर टायर जलाकर प्रदर्शन भी किया। पुलिस अधीक्षक के मुताबिक जिले के किसी भी हिस्से से किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!