महिला ने डर-डर कर एक साथ 3 बच्चों को दिया जन्म, पहले अतीत में इसके साथ हुआ था ये...

Edited By Khushi, Updated: 02 Dec, 2022 12:07 PM

the woman gave birth to 3 children together out of fear

कहते हैं कि भगवान की मर्जी के बिना कुछ नहीं होता। भगवान चाहे तो पल भर में हम से सब कुछ छीन लेता हैं और पल भर में सब कुछ हमें दे भी देता है।

पलामू: कहते हैं कि भगवान की मर्जी के बिना कुछ नहीं होता। भगवान चाहे तो पल भर में हम से सब कुछ छीन लेता हैं और पल भर में सब कुछ हमें दे भी देता है। ऐसा ही मामला झारखंड के पलामू जिले से आया है जहां एक महिला ने एक साथ 3 बच्चों को जन्म दिया है। हालांकि तीनों का वजन सामान्य से कम है, लेकिन जच्चा व बच्चे खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं।
PunjabKesari
एक साथ 3 बच्चों का दिया जन्म
मामला जिले के नावाजपुर थाना क्षेत्र दुआम्बा गांव का है। यहां मंगलवार को प्रमोद भुइयां अपनी पत्नी प्रमिला देवी को प्रसव पीड़ा के बाद नजदीकी पाटन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गया था जहां गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने उसे डाल्टनगंज रेफर कर दिया। डाल्टनगंज के मइया बाबू अस्पताल में महिला ने 3 बच्चों को नॉर्मल डिलीवरी से जन्म दिया। इस महिला के साथ जो इसके अतीत में हुआ है उस डर से ये महिला इतना घबरा गई थी कि प्रसव पीड़ा के वक्त इसका ब्लड प्रेशर बढ़ गया था, जिससे महिला की हालत गंभीर हो गई थी, लेकिन डॉक्टर कादिर परवेज ने महिला की नॉर्मल डिलीवरी कराई और महिला अब बिल्कुल स्वस्थ है।

पहले महिला के साथ हो चुका है ये 
बता दें कि इससे पहले भी इस महिला ने 2 बार बच्चों को जन्म दिया था, लेकिन दुर्भागयवश उन्हें बचाया नहीं जा सका था। इस बार पुरानी यादों को सोच कर महिला का लेबर पेन के साथ ही उसका ब्लड प्रेशर भी तेज हो गया, लेकिन भगवान ने इस बार महिला की झोली खुशियों से भर दी और 3 बच्चे एक साथ दे दिए। हालांकि   तीनों का वजन कम होने के कारण उन्हें एनआईसीयू में रखा गया है। वहीं, घर में एक साथ 3 नए मेहमानों के आने से परिवार में खुशी का माहौल है।

परिवार में है खुशी की लहर
इस मामले में प्रमिला देवी की भाभी शांति देवी ने बताया कि घर में एक साथ 3 नए मेहमानों के आने से परिवार में खुशी की लहर है। रिश्तेदारों के बधाई संदेश लगातार मिल रहे हैं। उन्होंने बताया कि प्रमिला का इससे पहले भी 2 बार प्रसव हुआ था, लेकिन एक भी बच्चा जीवित नहीं रहा। ईश्वर ने इस बार अनुकंपा की है और एक साथ 3 बच्चे हमारे घर भेज दिए।

इस डॉक्टर ने कराई महिला की डिलीवरी
डॉ. कादिर परवेज ने बताया कि महिला जब आई थी, उस समय उनका ब्लड प्रेशर काफी बढ़ा हुआ था। इस वजह से उनकी हालत बिगड़ गई थी। यहां महिला की नॉर्मल डिलीवरी कराई गई है। उसने 3 बच्चों को जन्म दिया है। हालांकि बच्चों का वजह सामान्य से कम है, लेकिन सभी खतरे से बाहर हैं। महिला का बीपी अब सामान्य है। उन्होंने बताया कि पहले बच्चे का वजह 1.0 किलो, दूसरे का 1.3 किलो व तीसरे का 0.9 किलो है। सभी बच्चों को एनआईसीयू में रखा गया है और चाइल्ड स्पेशलिस्ट की निगरानी में हैं।
 

Related Story

Pakistan
Lahore Qalandars

Karachi Kings

Match will be start at 12 Mar,2023 09:00 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!