पटना में अवैध बालू खनन के दौरान हुआ हादसा तो बिहार विधान परिषद के 7 नवनिर्वाचित सदस्यों ने ली शपथ...पढ़ें दिनभर की 10 बड़ी खबरें

Edited By Ramanjot, Updated: 23 Jul, 2022 06:13 PM

10 big news of bihar

बिहार विधानसभा क्षेत्र से विधान परिषद के लिए हाल ही में नवनिर्वाचित सात सदस्यों ने शुक्रवार को शपथ ली। विधान परिषद के कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह ने शुक्रवार को परिषद सभागार में मुख्य विपक्षी राजद के तीन, भाजपा के दो और जदयू के दो विधान परिषद...

पटनाः बिहार की राजधानी पटना में अवैध बालू खनन के दौरान बड़ा हादसा हो गया, जहां खुदाई के दौरान एक मजदूर की मौके पर ही दबकर मौत हो गई तथा पांच अन्य घायल हो गए। वहीं बिहार विधान परिषद के 7 नवनिर्वाचित सदस्यों ने शपथ ली। ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

बिहार विधान परिषद के सात नवनिर्वाचित सदस्यों ने ली शपथ
बिहार विधानसभा क्षेत्र से विधान परिषद के लिए हाल ही में नवनिर्वाचित सात सदस्यों ने शुक्रवार को शपथ ली। विधान परिषद के कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह ने शुक्रवार को परिषद सभागार में मुख्य विपक्षी राजद के तीन, भाजपा के दो और जदयू के दो विधान परिषद सदस्यों को शपथ दिलाई।

सरकारी भवनों पर तड़ित चालक लगाने के लिए चलाएं विशेष अभियानः CM
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अधिकारियों को राज्य के सभी शहरी और ग्रामीण इलाकों के सरकारी भवनों पर यथाशीघ्र तड़ित चालक लगाने के लिए विशेष अभियान चलाने का निर्देश दिया।

पटना में अवैध बालू खनन के दौरान कई मजदूर दबे
अवैध बालू उत्खनन को लेकर बिहार पुलिस के तमाम दावों के बावजूद पटना-भोजपुर जिले की सीमा से लगे बिहटा के सुंरौधा के निकट सोन नदी में बालू खुदाई के दौरान शनिवार को एक मजदूर की मौके पर ही दबकर मौत हो गई तथा पांच अन्य घायल हो गए।

जुमई में 40 लाख के दो इनामी नक्सली गिरफ्तार
बिहार में नक्सलियों के विरुद्ध चलाए जा अभियान के तहत पुलिस ने जमूई जिले के आतंक और कुख्यात नक्सली पिंटू राणा और उसकी सहयोगी करुणा दी को गिरफ्तार किया है। इन लोगों के पास से एक ऐके 47, 1 इंसास, 3 मैगजीन और बहुत बड़ी संख्या में करतूस बरामद की गई है।

राष्ट्रपति चुनाव में क्रॉस वोटिंग तेजस्वी के खिलाफ रोष का संकेतः जायसवाल
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की बिहार इकाई के अध्यक्ष संजय जायसवाल ने दावा किया कि विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव के खिलाफ ‘नाराजगी' राष्ट्रपति चुनाव में सामने आ गई, जब द्रौपदी मुर्मू को राज्य में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के पास मौजूद वोटों से अधिक संख्या में वोट मिले।

खाद्य पदार्थों पर GST लगाने के फैसले को चिराग ने बताया दुर्भाग्यपूर्ण ​​​​​​​
बिहार लोजपा के प्रमुख सह सांसद चिराग पासवान ने कहा कृषि प्रधान देश में अब दूध, दही घी मक्खन आदि खाद्य सामग्रियों पर आम लोगों से टैक्स लिया जा रहा है यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है।

JDU अध्यक्ष ललन सिंह ने विधायकों से की वन-टू-वन मुलाकात
जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने पार्टी के विधायकों से वन-टू-वन मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने विधायकों से पार्टी को मजबूत करने के सुझाव मांगे। इस बैठक में विधायक तो पहुंचे ही साथ में पूर्व मंत्री भी पहुंचे हैं।

बिहार में ICU सेवा को उन्नत बनाने के लिए अस्पतालों में वेंटिलेटर आवंटित
बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि बिहार के चार मेडिकल कॉलेज सह अस्पतालों के साथ ही पांच जिला अस्पतालों के आईसीयू (गहन चिकित्सा देखभाल इकाई) को शीघ्र नई तकनीक से बनी वेंटिलेटर से लैस किया जाएगा।

पटना में जलजमाव की समस्या हुई कम
मानसून के दौरान प्रतिदिन पटना के इलाकों में बरसात हो रही है लेकिन पटना नगर निगम की त्वरित कार्यवाही एवं अलर्ट मोड में पदाधिकारियों के रहने के कारण इलाकों में जलजमाव की समस्या नहीं हो रही है।

दृढ़ इच्छाशक्ति और उचित मागदर्शन से कोई भी लक्ष्य संभवः एके मिश्रा
पटना के रविन्द्र भवन में सिविल सेवा के प्रतिभागियों के लिए एके मिश्रा आर्ट ऑफ सक्सेस सेमिनार का आयोजन किया गया। इस सेमिनार को सुनने पटना के हजारों छात्रों ने भाग लिया। सेमिनार में यूपीएससी 2021 परीक्षा के चयनित विद्यार्थियों ने भी अपनी सफलता में पाए अनुभवों को छात्रों के संघ साझा किया।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!