बिहार में महंगाई के खिलाफ आज प्रदर्शन करेगा महागठबंधन, पढ़ें दिनभर की 10 बड़ी खबरें

Edited By Ramanjot, Updated: 07 Aug, 2022 07:25 AM

mahagathbandhan will demonstrate today against inflation in bihar

बिहार में महंगाई के खिलाफ 7 अगस्त को महागठबंधन बड़ा प्रदर्शन करने जा रहा है। राजद नेता तेजस्वी यादव के नेतृत्व में महागठबंधन में शामिल सभी पार्टियां महंगाई, बेरोजगारी

पटनाः बिहार में महंगाई के खिलाफ 7 अगस्त को महागठबंधन बड़ा प्रदर्शन करने जा रहा है। राजद नेता तेजस्वी यादव के नेतृत्व में महागठबंधन में शामिल सभी पार्टियां महंगाई, बेरोजगारी और किसानों से जुड़े मुद्दों को लेकर सरकार का घेराव करेंगे। बता दें कि पहले प्रदर्शन की तारीख 9 अगस्त रखी गई थी, लेकिन मुहर्रम के चलते इसे बदल दिया गया है। ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें।

विशेष छूट के तहत रिहा होंगे आधी सजा काट चुके कैदी
बिहार सरकार ने देश की आजादी की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य पर कुछ चुनिंदा श्रेणियों के ऐसे कैदियों को रिहा करने का फैसला किया है जिन्होंने अपनी जेल की आधी सजा काट ली है। विधि मंत्री प्रमोद कुमार ने बताया कि राज्य के गृह विभाग की एक जांच समिति को विशेष छूट दिए जाने के योग्य कैदियों की पहचान करने का निर्देश दिया गया है।

गंगा नदी में नाव में विस्फोट होने से 4 लोगों की मौत  
बिहार की राजधानी पटना से एक दर्दनाक हादसा सामने आया है, जहां पर गंगा नदी में नाव में विस्फोट होने से 4 लोगों की मौत हो गई। दरअसल, यह हादसा मनेर गंगाघाट पर खाना बनाने के दौरान अवैध बालू लदी नाव में हुआ है। मनेर में गैस सिलेंडर विस्फोट में 4 लोगों की मौत हो गई।

शिक्षक से 10 हजार रुपए रिश्वत लेते क्लर्क रंगे हाथ गिरफ्तार  
बिहार राज्य सतकर्ता अन्वेषण ब्यूरो ने बेगूसराय जिले के जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय में कार्यरत एक लिपिक को रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया। ब्यूरो सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि लिपिक ने हेमनपुर मध्य विद्यालय में कार्यरत एक नियोजित शिक्षक दिनेश कुमार से वेतन भुगतान के बदले रिश्वत की मांग की थी।

बिहार में डीजल अनुदान 60 रुपए से बढ़कर हुआ 75 रुपए प्रति लीटर 
बिहार सरकार ने इस वर्ष वर्षापात में कमी को ध्यान में रखते हुए किसानों को सिंचाई के लिए अधिक वित्तीय सहायता प्रदान करने के उद्देश्य से डीजल अनुदान की राशि 60 रुपए से बढ़ाकर 75 रुपए प्रति लीटर कर दी है।

जदयू ने RCP सिंह को भेजा नोटिस, लगाए गंभीर आरोप
जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह मुश्किलों में घिरते हुए नजर आ रहे हैं। उनकी ही पार्टी ने उनपर गंभीर आरोप लगाए हैं। साथ ही उन्हें शो कॉज नोटिस भी भेजा गया है। दरअसल, आरसीपी सिंह पर जेडीयू में रहते अकूत संपत्ति जुटाने का आरोप लगा है।

मिड डे मील में छिपकली गिरने से 50 से अधिक बच्चों की हालत खराब
बिहार के भागलपुर जिले से हैरान कर देना वाला मामला सामने आया है, जहां स्कूल में मध्यान्ह भोजन में छिपकली गिर गई। साथ ही उस भोजन को खाने से 50 से अधिक बच्चों की हालत खराब हो गई। वहीं डॉक्टरों के अनुसार, सभी बच्चे अभी खतरे से बाहर है।

पुलवामा आतंकी हमले में बिहार के मजदूर की मौत से नीतीश मर्माहत  
कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार शाम हुए आतंकी हमले में बिहार के मजदूर मोहम्मद मुमताज की मौत हो गई। मोहम्मद मुमताज सुपौल जिले के पिपरा प्रखंड के सखुआ गांव का रहने वाला था। वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मोहम्मद मुमताज की मृत्यु पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है।

बिहार में जहरीली शराब पीने से 11 लोगों की मौत  
बिहार के सारण जिले में जहरीली शराब पीने के कारण 11 लोगों की मौत हो गई जबकि 12 अन्य गंभीर रूप से बीमार हो गए। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों के मुताबिक, जहरीली शराब पीने वाले कुछ लोगों की आंखों की रोशनी चली गई है।

BPSC पेपर लीक मामले में 9 लोगों के खिलाफ आरोप-पत्र दाखिल
बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) ने बिहार लोक सेवा आयोग की 67वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा के प्रश्न पत्र लीक मामले में आरा के वीर कुंवर सिंह महाविद्यालय के तत्कालीन प्राचार्य, सहायक केंद्र अधीक्षक और प्रखंड विकास पदाधिकारी समेत नौ लोगों के खिलाफ आरोप-पत्र दाखिल किया।

अजगैबीनाथ घाट पर 50 फीट तक बढ़ा गंगा का जलस्तर
बिहार के भागलपुर जिले में अजगैबीनाथ घाट पर गंगा का जलस्तर 50 फीट बढ़ गया है। बढ़ता जलस्तर सीढी घाट को भी पार कर चुका है, जिसके चलते रेड़ी लगाने वालों का इलाका भी जलमग्न हो गया है। वहीं कांवड़ियों को 50 फीट पीछे से ही जल भरना पड़ रहा है।
 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!