Bihar Top 10:- SpiceJet विमान के इंजन में लगी आग तो "अग्निपथ योजना" के खिलाफ पैदल मार्च करेगा महागठबंधन, पढ़ें दिनभर की 10 बड़ी खबरें

Edited By Nitika, Updated: 19 Jun, 2022 06:25 PM

read 10 big news of the day of bihar

बिहार की राजधानी पटना में पक्षी के टकराने के कारण स्पाइसजेट के इंजन में आग लग गई। आग लगने के कारण विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई, जिससे 185 यात्रियों की जान बाल-बाल बच गई। साथ ही राजद नेता तेजस्वी यादव ने घोषणा करते हुए कहा कि "अग्निपथ योजना" के...

 

 

पटनाः बिहार की राजधानी पटना में पक्षी के टकराने के कारण स्पाइसजेट के इंजन में आग लग गई। आग लगने के कारण विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई, जिससे 185 यात्रियों की जान बाल-बाल बच गई। साथ ही राजद नेता तेजस्वी यादव ने घोषणा करते हुए कहा कि "अग्निपथ योजना" के खिलाफ 22 जून को महागठबंधन पैदल मार्च करेगा। वहीं बिहार से जुड़ी दिनभर की 10 बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

पटना: SpiceJet विमान के इंजन में लगी आग, एयरपोर्ट पर करवाई गई इमरजेंसी लैंडिंग, सभी 185 यात्री सुरक्षित
बिहार की राजधानी पटना से स्पाइसजेट की फ्लाइट में आग लगने की बड़ी खबर सामने आई है। एयरपोर्ट पर इमरजेंसी सर्विस को अलर्ट किया गया। वहीं एयरपोर्ट पर विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई, जिससे विमान में मौजूद सभी 185 यात्री सुरक्षित हैं।

PunjabKesari

"अग्निपथ योजना" के खिलाफ 22 जून को पैदल मार्च करेगा महागठबंधन, तेजस्वी यादव ने की घोषणा
केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना का देशभर में विरोध हो रहा है। युवा छात्रों के साथ-साथ विपक्ष भी इस योजना को वापिस लेने की मांग कर रहा है। इसी बीच अब राजद ने अग्निपथ योजना के खिलाफ पैदल मार्च करने की घोषणा की है। राजद नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर लिखा, युवाओं को नौकरी एवं अग्निपथ योजना के वापसी की मांग को लेकर 22 जून, सुबह 9 बजे महागठबंधन के सभी माननीय विधायक विधानसभा से लेकर राजभवन तक पैदल मार्च करेंगे।

अग्निपथ हिंसाः बिहार में BJP नेताओं की बढ़ाई गई सुरक्षा, जायसवाल सहित 10 को मिली Y श्रेणी की सिक्योरिटी
केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सेना में भर्ती संबंधी ‘अग्निपथ' योजना के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों से उत्पन्न खतरे के मद्देनजर बिहार में भाजपा के 10 विधायकों को सीआरपीएफ की वीआईपी सुरक्षा प्रदान की है। जिन भाजपा विधायकों को यह वाई श्रेणी सुरक्षा प्रदान की गई है, उनमें बिहार की उपमुख्यमंत्री रेणु देवी, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष और पश्चिम चंपारण के सांसद संजय जायसवाल, बिस्फी के विधायक हरिभूषण ठाकुर, दरभंगा के विधायक संजय सरावगी और अन्य नेता शामिल हैं।

PunjabKesari

अग्निपथ स्कीम को लेकर तेजस्वी यादव ने सरकार पर दागे 20 सवाल, केंद्र से पूछा- क्या ये उचित है?
राजद नेता एवं नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने आज दिल्ली में प्रेस वार्ता कर अग्निपथ स्कीम को लेकर 20 सवाल दागे हैं। उन्होंने केंद्र से सवाल करते हुए पूछा कि क्या ये उचित है? वहीं तेजस्वी ने युवाओं के नौकरी और आंदोलन पर सरकार से सवाल किए हैं।

PunjabKesari

उन्नाव सड़क हादसे में बिहार के 4 लोगों की मौत, मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होने सीवान जा रहा था परिवार
सिवान/उन्नावः उत्तर प्रदेश में उन्नाव जिले के हसनगंज कोतवाली क्षेत्र में रविवार को लखनऊ आगरा एक्सप्रेस-वे पर ट्रक और एसयूवी की भीषण टक्कर हो गई। इस हादसे में बिहार के सिवान जिले के चार लोगों की मौत हो गई। चारों मृतक एक ही परिवार के बताए जा रहे हैं। सफारी सवार जयपुर से सिवान अपने गांव एक मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे।

PunjabKesari

करोड़ों की ठगी करने वाले 3 साइबर अपराधी जमुई से गिरफ्तार, पाकिस्तान से जुड़े हैं तार
जमुईः बिहार में जमुई पुलिस के हाथ बड़ी सफलती लगी है। दरअसल, पुलिस ने करोड़ों की रूपए की ठगी करने वाले तीन शातिर अपराधियों को गिरफ्तार किया है। इनका कनेक्शन पाकिस्तान समेत अन्य अंतरराष्ट्रीय पैमाने पर जुड़े होने की बात सामने आई है। बताया जा रहा है कि गिरफ्तार अपराधी पाकिस्तान में रहने वाले आबिद नाम के शख्स को पैसे भेजते थे। अपराधियों के पास से तीन लाख 87 हजार रुपया नगद, 10 एटीएम कार्ड, पांच मोबाइल, आधार कार्ड और बैंक पासबुक समेत अन्य समान बरामद किया गया।

PunjabKesari

बिहार के अधिकारी को​​​​​​​ ‘सांप्रदायिक विद्वेष' फैलाने वाली सामग्री पोस्ट करना पड़ा भारी, गिरफ्तार
बिहार में एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी को कथित रूप से सोशल मीडिया पर सांप्रदायिक विद्वेष फैलाने वाली सामग्री पोस्ट करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। एडीजी कानून व्यवस्था संजय सिंह के अनुसार, बिहार प्रशासनिक सेवा के अधिकारी आलोक कुमार को शनिवार को आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) द्वारा सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत दर्ज प्राथमिकी के आधार पर गिरफ्तार किया गया। 

'बिहार बंद' के दौरान राज्य में कुल 25 प्राथमिकी दर्ज, 250 अराजक तत्वों की हुई गिरफ्तारी
सशस्त्र बलों में भर्ती की शुरू की गई नई ‘अग्निपथ' योजना के खिलाफ शनिवार को लगातार चौथे दिन भी बिहार में हिंसक विरोध-प्रदर्शन जारी रहे। राज्य में शनिवार को इस योजना के खिलाफ एक दिन के लिए ‘बिहार बंद' की भी घोषणा कई संगठनों ने की थी और इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने एक रेलवे स्टेशन और एक पुलिस वाहन को आग के हवाले कर दिया और पथराव की घटनाओं में कई कर्मी घायल हो गए। 

Y कैटेगरी की सुरक्षा को लेकर BJP-JDU के बीच गरमाई सियासत तो विपक्ष ले रहा है चुटकी
अग्निपथ योजना को लेकर बीजेपी नेताओं के ऊपर प्रदर्शनकारियों के हमले के बाद केंद्र सरकार अपने पार्टी के एक दर्जन नेताओं को Y कैटेगरी की सुरक्षा मुहैया कराई है। इन नेताओं की सुरक्षा में सीआरपीएफ को तैनात किया गया है। बीजेपी नेताओं को मिले Y कैटेगरी सुरक्षा को लेकर सियासत भी शुरू हो गई है।

VIP प्रवक्ता का हमला- पहले अपने गिरेबान में झांके BJP, नीतीश कुमार की बदौलत बिहार में सत्ता में है पार्टी
विकासशील इंसान पार्टी ने सहयोगियों के प्रति बीजेपी के व्यवहार को लेकर सीधा प्रहार किया है। पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता देव ज्योति ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि बीजेपी का मूल स्वभाव यूज करो और फेंक दो का रहा है। 
PunjabKesari​​​​​​​
 

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!