करोड़ों की ठगी करने वाले 3 साइबर अपराधी जमुई से गिरफ्तार, पाकिस्तान से जुड़े हैं तार

Edited By Ramanjot, Updated: 19 Jun, 2022 01:18 PM

3 cyber criminals who cheated crores arrested from jamui

गिरफ्तार साइबर अपराधियों में लक्ष्मीपुर थाना क्षेत्र के मांगरार गांव निवासी श्रवण कुमार व अमरजीत कुमार के अलावा झाझा थाना क्षेत्र के चांय गांव निवासी रमेश कुमार शामिल हैं। उक्त जानकारी जमुई एसडीपीओ डॉक्टर राकेश कुमार ने देर शाम टाउन थाना में प्रेस...

जमुईः बिहार में जमुई पुलिस के हाथ बड़ी सफलती लगी है। दरअसल, पुलिस ने करोड़ों की रूपए की ठगी करने वाले तीन शातिर अपराधियों को गिरफ्तार किया है। इनका कनेक्शन पाकिस्तान समेत अन्य अंतरराष्ट्रीय पैमाने पर जुड़े होने की बात सामने आई है। बताया जा रहा है कि गिरफ्तार अपराधी पाकिस्तान में रहने वाले आबिद नाम के शख्स को पैसे भेजते थे।

PunjabKesari

गिरफ्तार साइबर अपराधियों में लक्ष्मीपुर थाना क्षेत्र के मांगरार गांव निवासी श्रवण कुमार व अमरजीत कुमार के अलावा झाझा थाना क्षेत्र के चांय गांव निवासी रमेश कुमार शामिल हैं। उक्त जानकारी जमुई एसडीपीओ डॉक्टर राकेश कुमार ने देर शाम टाउन थाना में प्रेस वार्ता के दौरान दी है। SDPO ने बताया कि पुलिस अधीक्षक डॉक्टर शौर्य सुमन को सूचना मिली थी कि कुछ साइबर अपराधी जमुई में सक्रिय हैं। ये अपराधी टीवी प्रोग्राम कौन बनेगा करोड़पति के अलावा अन्य लॉटरियों के नाम पर लोगों से ठगी कर रहे हैं। उसके बाद उनके नेतृत्व में एक टीम गठित की गई।

PunjabKesari

टीम में जमुई अंचल निरीक्षक अखिलेश सिंह, लक्ष्मीपुर थाना प्रभारी राजाराम शर्मा, साइबर एवम तकनीकी शाखा के पदाधिकारी व कर्मी को शामिल किया गया। इसके बाद छापेमारी कर तीनों साइबर अपराधियों को अलग-अलग जगह से गिरफ्तार किया गया है। तीनों के पास से तीन लाख 87 हजार रुपया नगद, 10 एटीएम कार्ड, पांच मोबाइल, आधार कार्ड और बैंक पासबुक समेत अन्य समान बरामद किया गया। वहीं पूछताछ के दौरान पता चला कि घटना के मुख्य साजिशकर्ता द्वारा ठगी गई राशि को अपने सहयोगियों के बताए गए खाते में जमा कराया जाता था और उनके सहयोगी उक्त रकम का सात प्रतिशत कमीशन काट कर मुख्य साजिशकर्ता के बताए गए खाता में जमा करे देते थे। जब इन अपराधियों के वाट्सएप की जांच की गई तो एक मोबाइल नंबर पाया गया जो आबिद नाम के व्यक्ति का पता चला और वह पाकिस्तान का रहने वाला है।
 

Related Story

Trending Topics

Ireland

India

Match will be start at 28 Jun,2022 10:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!