चुनाव से पहले बिहार में प्रशासनिक फेरबदल, 10 आईएएस और 97 डीएसपी का हुआ तबादला

Edited By Ramanjot, Updated: 26 Aug, 2020 02:33 PM

10 ias and 97 dsps transferred

विधानसभा चुनाव से पहले बिहार में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल हुआ है। राज्य सरकार ने 10 आईएएस और 97 डीएसपी रैंक के अधिकारियों का तबादला कर दिया है। गृह विभाग ने मंगलवार को इसकी अधिसूचना जारी कर दी है।

पटनाः विधानसभा चुनाव से पहले बिहार में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल हुआ है। राज्य सरकार ने 10 आईएएस और 97 डीएसपी रैंक के अधिकारियों का तबादला कर दिया है। गृह विभाग ने मंगलवार को इसकी अधिसूचना जारी कर दी है।

भारतीय प्रशासनिक सेवा के बदले गए 10 अफसरों में मुजफ्फरपुर के नगर आयुक्त के अलावा अनुमंडल पदाधिकारी (एसडीओ) के पद पर तैनात 9 आईएएस अधिकारी शामिल हैं। मुजफ्फरपुर के नगर आयुक्त मनेश कुमार मीणा को दरभंगा और हिलसा के एसडीओ रहे विवेक रंजन मैत्रेय को मुजफ्फरपुर का नगर आयुक्त बनाया गया है।

बिहार सरकार ने 7 ट्रेनी आईपीएस अधिकारियों को भी विभिन्न जिलों में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के तौर पर पदस्थापित किया है। यह सभी प्रशिक्षु आईपीएस अधिकारी 2017 और 2018 बैच के हैं। इन प्रशिक्षु आईपीएस अधिकारियों की पोस्टिंग रोहतास, पूर्णिया, गया, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, सारण और मोतिहारी में की गई है।

घनश्याम मीणा का बदला कैडर
बिहार कैडर के 2015 बैच के आईएएस अधिकारी और दरभंगा के नगर आयुक्त घनश्याम मीणा का कैडर बदल गया है। उनका स्थानांतरण उत्तर प्रदेश कैडर में किया गया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!