दरभंगा के SSP की बड़ी कार्रवाईः कर्तव्य में लापरवाही बरतने वाले 4 थानाध्यक्षों को किया निलंबित

Edited By Ramanjot, Updated: 16 Apr, 2022 04:42 PM

4 sho suspended for dereliction of duty

इस मामले की जांच अंचल पुलिस निरीक्षक बहेड़ा के द्वारा कराई गई जिसके जांच प्रतिवेदन के आलोक में बरती गई लापरवाही के लिए दोषी पाकर बहेड़ी थाना के थानाध्यक्ष मुकेश कुमार मंडल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। कुमार ने बताया कि कुशेश्वरस्थान...

दरभंगाः बिहार में दरभंगा के वरीय पुलिस अधीक्षक अवकाश कुमार ने चार थानाध्यक्षों को तत्काल प्रभाव से शुक्रवार को निलंबित कर दिया है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि 27 मार्च को रात्रि करीब 8:30 बजे बहेड़ी थाना क्षेत्र के बहेड़ी बाजार में स्थित अलंकार ज्वेलर्स के मालिक दुकान बंद कर अपने मोटरसाइकिल से घर जा रहे थे तभी तीन अपराध कर्मियों द्वारा मोटर साइकिल को रोक दिया गया एवं मोटरसाइकिल सवार से झोला जिसमें सोना के जेवर एवं अन्य कागजात था लूट लिया। इस संबंध में थानाध्यक्ष, बहेड़ी के द्वारा लूट का कांड नहीं दर्ज कर केवल सनहा दर्ज किया गया था।

इस मामले की जांच अंचल पुलिस निरीक्षक बहेड़ा के द्वारा कराई गई जिसके जांच प्रतिवेदन के आलोक में बरती गई लापरवाही के लिए दोषी पाकर बहेड़ी थाना के थानाध्यक्ष मुकेश कुमार मंडल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। कुमार ने बताया कि कुशेश्वरस्थान थाना क्षेत्र के हिरनी गांव निवासी संजू सुमन चौधरी का ट्रैक्टर एवं उसका ट्रेलर 10 अप्रैल 2022 को सदर थाना क्षेत्र के राष्ट्रीय उच्च पथ संख्या 57 पर स्थित काकर घट्टी फूल के समीप अपराधियों द्वारा लूट लिया गया था। इस मामले में सदर थाना अध्यक्ष द्वारा लूट की घटना न दर्ज कर साधारण मामला दर्ज करने के आरोप में सदर थानाध्यक्ष सरवर आलम को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

सूत्रों ने बताया कि मधुबनी जिला के पंडौल थाना क्षेत्र के उदयपुर गांव निवासी राजदेव साहू को 30 मार्च 2022 को अपने मोटरसाइकिल से दरभंगा आने के क्रम में अदलपुर अयूब नगर के बीच कार पर सवार अपराध कर्मियों द्वारा उसका मोटरसाइकिल एवं 36000 रूपया छीन लेने का घटना घटा था उक्त घटना के संबंध में भालपट्टी सहायक थाना के अध्यक्ष द्वारा काफी विलंब से बिना कारण दर्शाए कांड दर्ज करने हेतु सदर थाना अध्यक्ष को आवेदन अग्रसारित किया गया। उक्त लापरवाही के लिए भालपट्टी सहायक थाना के थानाध्यक्ष से स्पष्टीकरण की मांग की गई थी।

सूत्रों ने बताया कि अब तक स्पष्टीकरण अप्राप्त रहने की स्थिति में भालपट्टी ओ पी अध्यक्ष शशि भूषण सिंह को भी तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है। उन्होंने बताया कि 12 अप्रैल 2022 को रात्रि 8:15 बजे कुशेश्वरस्थान थाना क्षेत्र के विपिन चौक पर स्थित अपने मोबाइल रिपेयरिंग दुकान सीएसपी सेंटर बंद कर अपने गांव लरही जा रहे थे तो मैठा कब्रिस्तान के समीप ग्लैमर मोटरसाइकिल से ओवरटेक कर दो अपराध कर्मियों द्वारा कट्टा दिखाते हुए दुकानदार से झोला छीनने लगा। छीना झपटी के क्रम में दो और अपराध कर्मी पिकअप गाड़ी से भी निकल कर आया और दुकानदार को मारपीट कर झोला सहित एक लाख 30 हजार रुपए लूट लिया था।

सूत्रों ने बताया कि आवेदन कर्ता द्वारा घटना की सूचना स्थानीय थाना को दिया गया तथा कुशेश्वरस्थान थाना के पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिसबल घटनास्थल पर पहुंची भी और पिकअप गाड़ी को लेकर थाना चले गए और उक्त पिकअप गाड़ी को अगले दिन थाना से छोड़ भी दिया गया। इस मामले की जांच अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी बिरौल से कराई गई थी और उनके जांच प्रतिवेदन के आलोक में थानाध्यक्ष कुशेश्वरस्थान द्वारा बरती गई लापरवाही के लिए थानाध्यक्ष कुशेश्वरस्थान भगवान सिंह को भी आज निलंबित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि कर्तव्य में लापरवाही बरतने बाले को किसी भी हालत में बख्शा नहीं जाएगा।

Related Story

Trending Topics

Ireland

India

Match will be start at 28 Jun,2022 10:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!