बिहार विधानसभा सत्र: सदन के बाहर BJP ने किया हंगामा, तेजस्वी- नीतीश से की इस्तीफा देने की मांग

Edited By Khushi, Updated: 14 Mar, 2023 02:03 PM

bihar assembly session bjp created ruckus outside the house

होली के अवकाश के बाद कल यानी सोमवार से बिहार विधानसभा का बजट सत्र शुरू हो गया है।

पटना: होली के अवकाश के बाद कल यानी सोमवार से बिहार विधानसभा का बजट सत्र शुरू हो गया है। विपक्षी दल बीजेपी ने सदन के बाहर जमकर हंगामा किया। बीजेपी विधायकों ने सदन के बाहर नारेबाजी करते हुए उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के इस्तीफे की मांग की है।

BJP ने की तेजस्वी यादव के इस्तीफे की मांग 
दरअसल, जमीन के बदले नौकरी मामले में लालू परिवार के खिलाफ हो रही सीबीआई और ईडी की जांच को लेकर बीजेपी ने इस मुद्दे को सदन में उठाया है। बीजेपी ने कहा कि सीएम जहां एक ओर कहते हैं कि उनकी सरकार में भ्रष्टाचारियों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। वहीं, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर ही भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं। सरकार उन पर कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। बीजेपी विधायकों ने उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के इस्तीफे की मांग की है। इतना ही नहीं, बीजेपी ने सदन में सीएम नीतीश कुमार पर भी आरोप लगाया कि जब से नीतीश ने आरजेडी से हाथ मिलाकर सरकार बनाई है। तब से राज्य में खून- खराबा और लूटपाट की घटनाएं बढ़ गईं हैं। वह बिहार के मुख्यमंत्री की कुर्सी नहीं संभाल पा रहे हैं। उनको अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।

इस वजह से हो रही लालू परिवार पर CBI और ED की जांच
लैंड फॉर जॉब स्कैम का यह केस 14 साल पुराना है। ये घोटाला उस वक्त का है, जब लालू यादव रेल मंत्री थे। दावा है कि लालू यादव ने रेल मंत्री रहते हुए रेलवे में लोगों को नौकरी देने के बदले उनकी जमीन लिखवा ली थी। सीबीआई ने इस मामले में 18 मई को केस दर्ज किया था। सीबीआई के मुताबिक, लोगों को पहले रेलवे में ग्रुप डी के पदों पर सब्स्टीट्यूट के तौर पर भर्ती किया गया और जब उनके परिवार ने जमीन का सौदा किया, तब उन्हें रेगुलर कर दिया गया। सीबीआई का कहना है कि पटना में लालू यादव के परिवार ने 1.05 लाख वर्ग फीट जमीन पर कथित तौर पर कब्जा कर रखा है। इन जमीनों का सौदा नकद में हुआ था। वहीं, प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने जमीन घोटाला मामले में हो रही जांच के सिलसिले में बीते शुक्रवार को लालू प्रसाद यादव के परिवार, रिश्तेदार और राजद नेताओं के परिसरों पर बिहार सहित कई शहरों में छापेमारी की थी। एजेंसी के सूत्रों ने बताया कि छापेमारी के दौरान 53 लाख रुपये कैश, 1,900 अमेरिकी डॉलर, लगभग 540 ग्राम सोना और 1.5 किलोग्राम सोने के आभूषण जब्त किए गए। छापेमारी की इस कार्रवाई के दौरान बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव मौजूद रहे।

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!