70 वर्ष से अधिक उम्र के चार करोड़ बुजुर्गों का होगा बिना शर्त इलाज  -उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी

Edited By Nitika, Updated: 23 Jul, 2024 01:13 PM

elderly people above 70 years of age will be treated without any conditions

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सह उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार की पहल से पूरे देश में चार करोड़ से अधिक एवं बिहार के करीब 38 लाख 70 वर्षों की आयु के बुजुर्गों को मुफ्त इलाज का फायदा दिया जाएगा। इनके मुफ्त इलाज के लिए कोई शर्त नहीं...

पटना:बुजुर्गों की सबसे बड़ी चिंता यह है कि वे अपनी बीमारियों का इलाज कैसे कराएंगे। मध्यम वर्ग के लिए यह चिंता और भी गंभीर है। इस को ध्यान में रखते हुए मोदी सरकार द्वारा आयुष्मान भारत योजना शुरू की गई। अब इस योजना के तहत  70 साल से ज्यादा उम्र के सभी लोगों के लिए पांच लाख रुपये तक बिना शर्त  मुफ्त इलाज का लाभ दिया जाएगा।  

बिना शर्त इलाज
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सह उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार की पहल से पूरे देश में चार करोड़ से अधिक एवं बिहार के करीब 38 लाख 70 वर्षों की आयु के बुजुर्गों को मुफ्त इलाज का फायदा दिया जाएगा। इनके मुफ्त इलाज के लिए कोई शर्त नहीं रहेगी, जैसे कि इनकम, पेंशन, बैंक बैलेंस, जमीन या पुरानी बीमारियों के आधार पर किसी बुजुर्ग को इस योजना के दायरे से बाहर नहीं रखा जाएगा।

उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी  कहा कि इस योजना में पुरानी बीमारियां भी कवर होगी। किसी बीमारी में अस्पताल में एडमिट होने से पहले और बाद के खर्च , सभी मेडिकल जांच, ऑपरेशन का खर, दवाइयों का खर्च और अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद की दवाइयों का खर्च सरकार के जिम्मे होगा।  इसके अलावा बुजुर्ग  किसी भी निजी अस्पताल में भी जाकर पांच लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज करा सकते है। उन्होंने कहा कि अभी 34 करोड़ से ज्यादा लोग आयुष्मान योजना की सुविधा ले रहे हैं। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!