गया ऑफिसर्स ट्रेनिंग अकादमी ने देश को सौंपे 64 नए सैन्य अधिकारी

Edited By Ramanjot, Updated: 12 Jun, 2022 10:25 AM

gaya ota handed over 64 new army officers to the country

गया के ऑफिसर्स ट्रेनिंग अकादमी में आयोजित 21वीं पासिंग आउट परेड में 64 जेंटल कैडेट्स पास आउट हुए। इससे पहले गया ओटीए ने देश को 2691 सैन्य अधिकारी दिए हैं। इस पासिंग आउट परेड में टेक्निकल एंट्री स्कीम क्रमांक संख्या 39 के कुल 62 अधिकारी है, जिनमें...

गयाः बिहार में गया ऑफिसर्स ट्रेनिंग अकादमी (ओटीए) ने अपने गौरवशाली इतिहास में एक और नया अध्याय जोड़ते हुए राष्ट्र को 64 नए सैन्य अधिकारी सौंपे। शौर्य-संकल्प और ज्ञान के लक्ष्य के साथ कड़े प्रशिक्षण के बीच देश को सौंपे गए यह नए सैन्य अधिकारी देश की सरहदों की रक्षा में अपनी सर्वोच्चता दिखाएंगे। शनिवार को जब यह नए सैन्य अधिकारी पासिंग आउट परेड में शामिल हो रहे थे, तब यह गीत.. कदम कदम बढ़ाए जा, खुशी के गीत गाए जा, यह जिंदगी है कौम की तू कौम पर लुटाए जा, कदम कदम बढ़ाए जा.. लोगों को देश भक्ति से सराबोर कर गया।

गया के ऑफिसर्स ट्रेनिंग अकादमी में आयोजित 21वीं पासिंग आउट परेड में 64 जेंटल कैडेट्स पास आउट हुए। इससे पहले गया ओटीए ने देश को 2691 सैन्य अधिकारी दिए हैं। इस पासिंग आउट परेड में टेक्निकल एंट्री स्कीम क्रमांक संख्या 39 के कुल 62 अधिकारी है, जिनमें कुल आठ अधिकारी मित्र देशों के भी शामिल हैं। साथ ही बिहार के पांच और झारखंड के दो अधिकारी शामिल हैं वहीं स्पेशल कमीशन अधिकारी पाठ्यक्रम क्रमांक संख्या 48 के दो अधिकारी पास आउट हुए।

पासिंग आउट परेड में टीईएस 45 कोर्स के 45 जेंटलमैन कैडेटों ने भी इस परेड में भाग लिया, जो इंजीनियरिंग में डिग्री प्राप्त करने के लिए विभिन्न आर्मी कैडेट ट्रेनिंग विंग्स में जाएंगे। जेंटलमैन कैडेट्स ने अपने स्मार्ट टर्न आउट ऑफ सिटी सिंक्रोनाइज ड्रिल मूवमेंट से सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। जनरल ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ दक्षिणी कमान के परम विशिष्ट सेवा मेडल, अति विशिष्ट सेवा मेडल, सेना मेडल एडी कैंप लेफ्टिनेंट जनरल जे. ए. एस. नैन परेड के समीक्षा अधिकारी एवं मुख्य अतिथि थे।

Related Story

Trending Topics

Ireland

India

Match will be start at 28 Jun,2022 10:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!