सेशन लेट को लेकर मगध यूनिवर्सिटी के छात्रों का हंगामा, राजभवन का घेराव करने पहुंचे तो पुलिस ने रास्ते में रोका

Edited By Ramanjot, Updated: 26 Jul, 2022 04:46 PM

magadha university students  uproar over session late

बात अगर मगध यूनिवसिर्टी की करें तो वहां वैसे तो ग्रेजुएशन कोर्स 3 साल और पोस्ट ग्रेजुएशन कोर्स 2 साल में पूरा होना चााहिए, मगर पिछले कुछ साल से रिजल्ट बनाने में ऐसी अनियमिततता बरती जा रही है कि ग्रेजुएशन कोर्स ही तीन की जगह छह साल में भी बड़ी...

पटना (अभिषेक कुमार सिंह): बिहार में शिक्षा कुव्यवस्था की बात नई नहीं है। यहां के छात्रों को हमेशा शिक्षा कुव्यवस्था का सामना करना पड़ता है। ताजा मामला बिहार के यूनिवर्सिटीज का है जहां सेशन लेट चल रहा है।

PunjabKesari

बात अगर मगध यूनिवसिर्टी की करें तो वहां वैसे तो ग्रेजुएशन कोर्स 3 साल और पोस्ट ग्रेजुएशन कोर्स 2 साल में पूरा होना चााहिए, मगर पिछले कुछ साल से रिजल्ट बनाने में ऐसी अनियमिततता बरती जा रही है कि ग्रेजुएशन कोर्स ही तीन की जगह छह साल में भी बड़ी मुश्किल से पूरा हो पा रहा है। इसको लेकर मंगलवार को पटना में छात्र राजभवन का घेराव करने पहुंचे लेकिन पुलिस ने उन्हें रास्ते में ही रोक दिया। 

PunjabKesari

6 महीने में ठीक होगा यूनिवर्सिटी का सेशनः शिक्षा मंत्री 
उधर छात्रों के प्रदर्शन को लेकर बिहार के शिक्षा मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि कोरोना को लेकर थोड़ी सेशन में गड़बड़ी आ गई है लेकिन 6 महीने में यूनिवर्सिटी का सेशन ठीक होगा। उन्होंने कहा कि यूनिवर्सिटी के VC और अधिकारी ने इसकी गारंटी दी है। 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!