3 राज्यों में कांग्रेस की हार के लिए मांझी ने नीतीश को ठहराया जिम्मेदार, कहा- उन्हें पिछड़ों की कोई चिंता नहीं

Edited By Ramanjot, Updated: 04 Dec, 2023 12:14 PM

manjhi held nitish responsible for congress s defeat in 3 states

हम नेता ने कहा कि नीतीश कुमार ने बिहार विधानसभा में उनका अपमान किया था और प्रदेश में जनसंख्या नियंत्रण में अपनी भूमिका का जिक्र करते हुए महिलाओं के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी भी की थी। उन्होंने कहा, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश, राजस्थान और...

पटना: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के संरक्षक जीतनराम मांझी ने तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जिम्मेदार ठहराया है।  मांझी ने रविवार को संवाददाताओं से कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नवगठित विपक्षी गठबंधन इंडिया का एक बड़ा चेहरा हैं और वह वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए प्रधानमंत्री पद के संभावित उम्मीदवार भी हैं। 

"नीतीश को पिछड़ों और वंचितों की कोई चिंता नहीं"
हम नेता ने कहा कि नीतीश कुमार ने बिहार विधानसभा में उनका अपमान किया था और प्रदेश में जनसंख्या नियंत्रण में अपनी भूमिका का जिक्र करते हुए महिलाओं के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी भी की थी। उन्होंने कहा, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनावों के प्रचार के दौरान अपनी सभाओं में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा दलितों और महिलाओं के अपमान का मुद्दा उठाया था, जिसकी कांग्रेस को बड़ी कीमत चुकानी पड़ी।' मांझी ने कहा कि नीतीश कुमार को पिछड़ों और वंचितों की कोई चिंता नहीं है। उन्होंने बिहार में जाति आधारित सर्वेक्षण आरक्षण सीमा को बढ़ाकर पिछड़ों-वंचितों को बेवकूफ बनाया है। 

"प्रधानमंत्री मोदी को कोई चुनौती देने वाला नहीं"
जीतन राम मांझी ने कहा कि वंचितों के लिए आरक्षण का मौजूदा फार्मूला ठीक से लागू ही नहीं हो पा रहा है लेकिन नीतीश कुमार ने उनके लिए नया फार्मूला लागू कर दिया है। उन्होंने कहा कि विधानसभा के शीतकालीन सत्र में जब उन्होंने यह मुद्दा उठाया तो नीतीश कुमार क्रोधित हो गए और उन्होंने सार्वजनिक तौर पर उनका अपमान किया। हम नेता ने तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जीत पर खुशी जाहिर की और कहा कि वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन 400 का आंकड़ा पार कर जाएगा क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कोई चुनौती देने वाला नहीं है। लोग उन्हें अपना भारी समर्थन दे रहे हैं। 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!