भाजपा MLA संजय सरावगी का आरोप- पिछड़ा और अति पिछड़ा के हित में कुछ नहीं सोचते नीतीश कुमार

Edited By Ramanjot, Updated: 07 Oct, 2022 11:20 AM

nitish does not think in the interest of backward and very backward bjp

भाजपा के राज्यव्यापी आंदोलन के तहत गुरूवार को नीतीश सरकार की अकर्मण्यता के खिलाफ दरभंगा जिला भाजपा के तत्वावधान में स्थानीय दोनार चौक पर मुख्यमंत्री का पुतला दहन किया गया। पुतला दहन कार्यक्रम में पार्टी के नगर विधायक संजय कुमार सरावगी, हायाघाट से...

दरभंगाः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर पिछड़ा और अति पिछड़ा वर्ग के हितों की अनदेखी का आरोप लगाया और कहा कि मुख्यमंत्री उनके (पिछड़ा-अतिपिछड़ा) के लिए कुछ भी नहीं सोचते हैं। 

"पिछड़ा-अति पिछड़ा के नाम पर राजनीति कर रहे नीतीश" 
भाजपा के राज्यव्यापी आंदोलन के तहत गुरूवार को नीतीश सरकार की अकर्मण्यता के खिलाफ दरभंगा जिला भाजपा के तत्वावधान में स्थानीय दोनार चौक पर मुख्यमंत्री का पुतला दहन किया गया। पुतला दहन कार्यक्रम में पार्टी के नगर विधायक संजय कुमार सरावगी, हायाघाट से भाजपा के विधायक रामचंद्र साह, विधान परिषद हरि सहनी, पूर्व विधान पार्षद अर्जुन सहनी, दरभंगा जिला भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जीवछ सहनी समेत सैकड़ों कार्यकर्ता सम्मिलित हुए। मौके पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए सरावगी ने कहा कि नीतीश कुमार पिछड़ा और अति पिछड़ा के नाम पर बिहार में राजनीति कर रहे हैं और सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों का पालन नहीं कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर बिहार में पिछड़ा वर्ग एवं अति पिछड़ा वर्ग के लिए आयोग का गठन किया जाना था और उसके रिपोर्ट के आधार पर ही आरक्षण की स्थिति तय करनी थी। 

हाईकोर्ट के फैसले पर कही ये बात
बिहार में नगर निकाय चुनावों को लेकर हाईकोर्ट के फैसले पर भाजपा के वरिष्ठ नेता और नगर विधायक सरावगी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद सीएम नीतीश कुमार ने अपनी जिद के कारण ट्रिपल टेस्ट आयोग का गठन नहीं किया जिसके कारण हाईकोर्ट को पिछडों और अतिपिछड़ों के आरक्षण को समाप्त करना पड़ा। कोर्ट के इस फैसले के बाद अब 4600 से अधिक नगर निकाय के उम्मीदवार चुनाव नहीं लड़ सकते हैं। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार पिछड़ा और अति पिछड़ा के हित में कुछ नहीं सोचते हैं। उनकी मानसिकता साफ झलक रही है। उनके मनमानी से ही बिहार के अतिपिछड़ा वर्ग के लोगों को नगर निकाय चुनावों में आरक्षण का लाभ नहीं मिलेगा। समय रहते अगर नीतीश कुमार प्रक्रिया का पालन करते तो आज यह दिन नहीं देखना पड़ता।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!