ED की बड़ी कार्रवाई, भागलपुर के 3 कुख्यात भाइयों की 2.08 करोड़ की संपत्ति की जब्त, जानिए क्या है पूरा मामला

Edited By Swati Sharma, Updated: 22 Aug, 2024 01:57 PM

property worth rs 2 08 crore of 3 notorious brothers of bhagalpur seized

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बिहार के भागलपुर जिले में बड़ी कार्रवाई की है। दरअसल, ईडी की टीम ने तीन कुख्यात भाइयों की आपराधिक गतिविधियों से अर्जित 2.08 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त की है। जानकारी के मुताबिक, नवगछिया पुलिस जिला अंतर्गत गोपालपुर थाना...

भागलपुर(अंजनी कुमार कश्यप): प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बिहार के भागलपुर जिले में बड़ी कार्रवाई की है। दरअसल, ईडी की टीम ने तीन कुख्यात भाइयों की आपराधिक गतिविधियों से अर्जित 2.08 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त की है।

PunjabKesari

ईडी ने पिछले साल तीनों भाइयों से की थी पूछताछ
जानकारी के मुताबिक, नवगछिया पुलिस जिला अंतर्गत गोपालपुर थाना क्षेत्र के तीनटंगा गांव के रहने वाले तीन भाइयों अखिलेश यादव, जयनंदन यादव, दिनेश यादव और उनके परिजनों की संपत्ति जब्त की गई है। इसके साथ ही ईडी ने तीनों भाइयों के खिलाफ पटना सिविल कोर्ट स्थित विशेष अदालत में पीएमएलए 2002 के प्रावधानों के तहत अभियोजन शिकायत दायर की है। बताया जा रहा है कि प्रवर्तन निदेशालय ने पिछले साल तीनों भाइयों से पूछताछ की थी। उसके बाद जांच शुरू की गई। जांच में पाया गया कि तीनों भाई आपराधिक षड्यंत्र, हत्या, डकैती और लूटपाट के साथ-साथ हथियारों और गोला-बारूद के इस्तेमाल में भी शामिल रहे हैं।

PunjabKesari

29 अचल संपत्ति जब्त
तीनों भाइयों पर नवगछिया पुलिस ने आईपीसी की धारा 1860 और आर्म्स एक्ट, 1959 के तहत कई एफआईआर दर्ज की थी। वहीं, अब ईडी ने तीनों भाइयों और उनके परिजनों की आपराधिक गतिविधियों से अर्जित 2 करोड़ 8 लाख की संपत्ति जब्त कर ली है। 29 अचल संपत्ति जब्त की गई है।


 

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!