शिवसेना सांसद अनिल देसाई बोले- बिहार में लगभग 50 सीटों पर चुनाव लड़ेगी पार्टी

Edited By Ramanjot, Updated: 11 Oct, 2020 03:18 PM

shiv sena to contest about 50 seats in bihar anil desai

शिवसेना सांसद अनिल देसाई (Anil Desai) ने रविवार को कहा कि उनकी पार्टी बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) में लगभग 50 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। उन्होंने कहा कि शिवसेना (Shiv Sena) का बिहार में किसी पार्टी के साथ कोई गठबंधन नहीं है।

मुंबई/पटनाः शिवसेना सांसद अनिल देसाई (Anil Desai) ने रविवार को कहा कि उनकी पार्टी बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) में लगभग 50 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। उन्होंने कहा कि शिवसेना (Shiv Sena) का बिहार में किसी पार्टी के साथ कोई गठबंधन नहीं है।

राज्यसभा सदस्य देसाई ने कहा, ''शिवसेना लगभग 50 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। हमने उन सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं, जहां हमारे कार्यकर्ता जन कार्यों में शामिल हैं।'' उन्होंने कहा कि बिहार चुनाव में पार्टी का चुनाव चिह्न ''तुरहा बजाता व्यक्ति'' होगा। इससे पहले, चुनाव आयोग (Election commission) ने बिहार विधानसभा चुनाव में शिवसेना को उसका चुनाव चिन्ह 'धनुष और तीर' इस्तेमाल करने की अनुमति देने से इनकार कर दिया था क्योंकि यह जनता दल यूनाइटेड (JDU) के चुनाव चिन्ह 'तीर' से मिलता-जुलता है।

बिहार चुनाव में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री तथा शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) द्वारा प्रचार किए जाने के बारे में पूछे जाने पर देसाई ने कहा कि पार्टी और मुख्यमंत्री खुद इस बारे में जानकारी देंगे। शिवसेना ने गुरुवार को बिहार चुनाव में प्रचार करने वाले 22 नेताओं की सूची जारी की थी, जिसमें उद्धव ठाकरे के अलावा उनके बेटे तथा महाराष्ट्र के पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे का नाम भी शामिल था।

इसके अलावा इस सूची में सुभाष देसाई, संजय राउत, अनिल देसाई, विनायक राउत, अरविंद सावंत, प्रियंका चतुर्वेदी, राहुल शेवाले और कृपाल तुमाने का भी नाम था। बिहार की 243 सदस्यीय विधानसभा के लिए तीन चरणों में मतदान होगा। पहले चरण में 28 अक्टूबर, दूसरे चरण में तीन नवंबर और तीसरे चरण में सात नवंबर को मतदान होगा। मतगणना 10 नवंबर को होगी।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!