तेज प्रताप की छात्र जनशक्ति परिषद ने लोगों की मदद के लिए बनाए 3 विंग, युवाओं को भी करेेंगे स्किल्ड

Edited By Ramanjot, Updated: 18 Sep, 2021 02:25 PM

tej pratap s student janshakti parishad made 3 wings to help the people

दरअसल, छात्र जनशक्ति परिषद द्वारा जो तीन विंग बनाए गए हैं, उनमें जन परिषद, शिक्षा परिषद और न्याय परिषद शामिल हैं। इसे लेकर परिषद के राष्ट्रीय संगठन प्रभारी डॉ. सुमंत राव उर्फ बबलू सम्राट ने बताया कि जन परिषद में सामान्य तरह के युवा होंगे, जो लोगों...

पटनाः लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की छात्र जनशक्ति परिषद रोजमर्रा से लेकर कोर्ट-कचहरी तक के कामों में जनता की मदद करेगी। लोगों की मदद के लिए तीन विंग बनाए गए हैं। साथ ही छात्र जनशक्ति परिषद ने आने वाले 100 दिनों के कार्यक्रमों की रूपरेखा भी तैयार की है। 

परिषद ने बनाए ये 3 विंग
दरअसल, छात्र जनशक्ति परिषद द्वारा जो तीन विंग बनाए गए हैं, उनमें जन परिषद, शिक्षा परिषद और न्याय परिषद शामिल हैं। इसे लेकर परिषद के राष्ट्रीय संगठन प्रभारी डॉ. सुमंत राव उर्फ बबलू सम्राट ने बताया कि जन परिषद में सामान्य तरह के युवा होंगे, जो लोगों की रोजमर्रा की समस्याओं को हल करेंगे। न्याय परिषद में लॉ ग्रेजुएट या उससे जुड़े युवा शामिल होंगे, थाना में आवेदन से लेकर कोर्ट में केस लड़ने तक लोगों की मदद करेंगे। 

युवाओं के मिलेगी कोचिंग की व्यवस्था
वहीं शिक्षा परिषद में पीएचडी या सिविल सर्विसेज एग्जाम में इंटरव्यू तक पहुंचे युवा शामिल होंगे। यह विंग 'पढ़ो और पढ़ाओ' के तहत युवाओं को यूपीएससी या बीपीएससी की नौकरियों में जाने के लिए प्रेरित करेगा। साथ ही कोचिंग की व्यवस्था भी की जाएगी। इसके अलावा 'राजनीति सीखो, नेतृत्व करो' के तहत नेतृत्वकर्ता तैयार किए जाएंगे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!