पूर्व विधायक पर हमला: NIA ने 8 आरोपियों के घरों पर मारे छापे, घटना में 2 पुलिसकर्मियों की हो गई थी मौत

Edited By Khushi, Updated: 15 Mar, 2023 01:06 PM

attack on ex mla nia raids houses of 8 accused

राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने पिछले साल झारखंड में भारतीय जनता पार्टी के पूर्व विधायक गुरुचरण नायक पर किए गए नक्सली हमले से जुड़े एक मामले में 8 आरोपियों के घरों की तलाशी ली है।

नई दिल्ली/ रांची: राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने पिछले साल झारखंड में भारतीय जनता पार्टी के पूर्व विधायक गुरुचरण नायक पर किए गए नक्सली हमले से जुड़े एक मामले में 8 आरोपियों के घरों की तलाशी ली है।वहीं, इस हमले की घटना में 2 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी।

ये भी पढ़ें- शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो की फिर बिगड़ी तबीयत, रेगुलर चेकअप के लिए चेन्नई हुए रवाना, CM ने अस्पताल पहुंचकर जाना हाल
ये भी पढ़ें- झारखंड में एक घर से पन्ना जैसा 510 ग्राम का पत्थर बरामद, 7.8 लाख रुपये मिले नकद

खेल के मैदान में हुआ था हमला 
दरअसल, पिछले साल 4 जनवरी को झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिले के झिलरुआ स्कूल के खेल के मैदान में हमला हुआ था और भाकपा (माओवादी) के सशस्त्र सदस्यों ने मारे गए पुलिसकर्मियों के हथियार भी लूट लिए थे। पिछले साल जुलाई में इस मामले की जांच एनआईए को सौंपी गई थी। एनआईए के एक प्रवक्ता ने कहा, "मंगलवार को जिन 8 संदिग्धों के घरों की तलाशी ली गई, वे सभी माओवादी नेटवर्क के सक्रिय सदस्य हैं। उन लोगों ने पूर्व विधायक पर हमले के लिए भाकपा (माओवादी) की कार्रवाई टीम के सदस्यों को मदद दी थी।''

ये भी पढ़ें- झारखंड के CM और राज्यपाल ने ‘आरआरआर' व ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स' की टीम को दी बधाई
ये भी पढ़ें-
 रेगुलेटर के पास आग लगने से गैस सिलेंडर ब्लास्ट, एक ही परिवार की 4 महिलाएं समेत 10 लोग झुलसे

आरोपी के पास से कई चीजें बरामद
अधिकारी ने बताया कि तलाशी के दौरान भाकपा (माओवादी) के कई पोस्टर, अवैध कोल्हान राज्य से जुड़े दस्तावेज, डिजिटल उपकरण और कई अन्य आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किए गए। एनआईए ने इस मामले में एक जनवरी को 14 आरोपियों के खिलाफ पूरक आरोपपत्र दायर किया था। 

 

Related Story

IPL
Gujarat Titans

Chennai Super Kings

Match will be start at 23 May,2023 07:30 PM

img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!