"BJP ने JMM सरकार के हर काम में बाधा डालने की कोशिश की", CM हेमंत सोरेन का आरोप

Edited By Khushi, Updated: 06 Oct, 2024 11:58 AM

bjp tried to obstruct every work of jmm government

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि केंद्र के पास 1.36 लाख करोड़ रुपये की कोयला रॉयल्टी लंबित है। उन्होंने कहा कि अगर उनकी सरकार को वह पैसा मिल जाता तो राज्य की महिलाओं को 3 लाख रुपये दिए जाते।

जमशेदपुर: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि केंद्र के पास 1.36 लाख करोड़ रुपये की कोयला रॉयल्टी लंबित है। उन्होंने कहा कि अगर उनकी सरकार को वह पैसा मिल जाता तो राज्य की महिलाओं को 3 लाख रुपये दिए जाते।

एमजीएम मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के नए भवन का उद्घाटन करने के बाद पूर्वी सिंहभूम जिले के बालीगुमा में एक रैली को संबोधित करते हुए सोरेन ने आरोप लगाया कि विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उनकी सरकार द्वारा किए गए हर काम में बाधा डालने की कोशिश की है। उन्होंने सवाल किया, “जब वे सत्ता में थे तो वे राज्य की महिलाओं के लिए कुछ भी अच्छा करने में बुरी तरह विफल रहे और अब वे मंईयां सम्मान योजना को लेकर हम पर उंगलियां उठा रहे हैं। उन्होंने इसे रोकने के लिए न्यायपालिका का भी दरवाजा खटखटाया है। भाजपा अपने कार्यकाल में महिलाओं के लिए कोई योजना क्यों नहीं लेकर आयी।”

राज्य की महिलाओं को 2,100 रुपये प्रति माह देने के भाजपा के वादे का जिक्र करते हुए सोरेन ने दावा किया कि यह इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले लाभ लेने का एक साधन मात्र है। उन्होंने कहा, “झारखंड में खनिज भंडार प्रचुर मात्रा में है, लेकिन लोग गरीब हैं।” उन्होंने केंद्र से कोयला रॉयल्टी के 1.36 लाख करोड़ रुपये का बकाया चुकाने को कहा। उन्होंने कहा, “अगर हमें यह राशि मिल जाती, तो हम महिलाओं के बैंक खातों में 3 लाख रुपये जमा कर सकते थे। राज्य की महिलाओं को अब मंईयां सम्मान योजना के तहत 1,000 रुपये प्रति माह मिल रहे हैं।” 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!