लता मंगेशकर का जाना कला जगत के लिए अपूरणीय क्षति: राज्यपाल रमेश बैस

Edited By Diksha kanojia, Updated: 07 Feb, 2022 11:47 AM

lata mangeshkar s death an irreparable loss to the art world governor

राज्यपाल ने ट्वीट कर स्वर कोकिला के निधन पर गहरा दुःख व शोक प्रकट किया है। उन्होंने कहा कि प्रखर देशभक्त व प्रेरणादायी व्यक्तित्व वाली लता जी का जाना पूरे देशवासियों एवं कला जगत के लिए अपूरणीय क्षति है।

 

रांचीः झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस एवं मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने स्वर साम्राज्ञी लता मंगेशकर के निधन पर गहरा शोक प्रकट करते हुए कहा है कि स्वर कोकिला भारत रत्न लता मंगेशकर जी का निधन अत्यंत दुःखद है और उनका जाना देश एवं कला जगत के लिए अपूरणीय क्षति है।

राज्यपाल ने ट्वीट कर स्वर कोकिला के निधन पर गहरा दुःख व शोक प्रकट किया है। उन्होंने कहा कि प्रखर देशभक्त व प्रेरणादायी व्यक्तित्व वाली लता जी का जाना पूरे देशवासियों एवं कला जगत के लिए अपूरणीय क्षति है। उन्होंने कहा, ‘‘लता जी ने अपने गायन से पूरे विश्व में अमिट पहचान स्थापित की। भारतीय संगीत में उनके अतुलनीय योगदान को सदा स्मरण किया जायेगा।'' राज्यपाल ने कहा कि उनकी सुरीली आवाज हमेशा हमारे बीच गूंजती रहेगी।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने लता मंगेशकर के निधन को देश के लिए अपूरणीय क्षति बताते हुए उनके निधन पर गहरा शोक प्रकट किया है। दूसरी तरफ, एक सरकारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि लता मंगेशकर का निधन के बाद राज्य में छह एवं सात फरवरी को दो दिन का राजकीय शोक घोषित किया गया है । इसमें कहा गया है कि उक्त तिथि को झारखंड राज्य में राष्ट्रीय ध्वज आधे झुके रहेंगें एवं किसी प्रकार के राजकीय समारोह का आयोजन नहीं किया जाएगा।

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!