रक्षाबंधन पर मिलेगी मंईयां सम्मान योजना की पहली किश्त, 48 लाख बहन-बेटियों को इस स्कीम से जोड़ने का रखा गया लक्ष्य

Edited By Khushi, Updated: 11 Aug, 2024 03:07 PM

the first installment of mainiyan samman yojana will be received

इसी महीने रक्षाबंधन (Raksha Bandhan 2024) के मौके पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन चयनित महिलाओं को योजना की पहली किस्त की राशि हस्तांतरित करेंगे। इसके लिए अधिकारी इस लक्ष्य को अमलीजामा पहनाने की तैयारी में जुटे हैं।

गिरिडीह: इसी महीने रक्षाबंधन (Raksha Bandhan 2024) के मौके पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन चयनित महिलाओं को योजना की पहली किस्त की राशि हस्तांतरित करेंगे। इसके लिए अधिकारी इस लक्ष्य को अमलीजामा पहनाने की तैयारी में जुटे हैं।

कहा जा रहा है कि शगुन के तौर पर हर जिले से चयनित 101 महिलाओं को मुख्यमंत्री हेमंत रक्षाबंधन के मौके पर सम्मान योजना की राशि ट्रांसफर करें। इसके बाद से हर महीने नियमित तौर पर 15 तारीख तक चयनित लाभुकों के खाते में राशि ट्रांसफर कर दी जाएगी। वहीं, बता दें कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के द्वारा महिलाओं के उत्थान के लिए मुख्यमंत्री मईयां सम्मान योजना को शुरू किया गया है।

इस योजना के तहत महिलाओं को हर महीने 1000 की आर्थिक सहायता राशि का लाभ दिया जाएगा जिससे महिलाएं अपनी आवश्यकताओं को पूरा कर आत्मनिर्भर हो सकें। झारखंड सरकार द्वारा इस योजना के माध्यम से पूरे राज्य में 48 लाख बहन- बेटियों को जोड़ने का लक्ष्य रखा गया है। वहीं, जारी गाइडलाइन के अनुसार, 21 से 50 वर्ष की उम्र की जिन युवतियों का राशन कार्ड में नाम और आधार कार्ड पर झारखंड लिखा होगा उसे योजना का लाभ मिलेगा। यदि महिलाओं का नाम राशन कार्ड में नहीं है, वह अपने पिता और पति के नाम के आधार पर भी योजना के लिए आवेदन कर सकती हैं।
 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!