धनबाद में जंगली हाथियों का आतंक, पैरों तले रौंदकर एक शख्स की ली जान

Edited By Nitika, Updated: 23 Jul, 2024 01:27 PM

wild elephants killed a person by trampling him under his feet

झारखंड के धनबाद में जंगली हाथी बीती रात आफत बनकर रिहायशी इलाके में पहुंचे, जहां उन्होंने जमकर आतंक फैलाया। इस घटना में एक शख्स की मौत हो गई। वहीं, इस घटना के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया।

धनबादः झारखंड के धनबाद में जंगली हाथी बीती रात आफत बनकर रिहायशी इलाके में पहुंचे, जहां उन्होंने जमकर आतंक फैलाया। इस घटना में एक शख्स की मौत हो गई। वहीं, इस घटना के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। 

पैरों तले रौंदकर ली जान
घटना धनबाद के तोपचाची इलाके के कर्मतांड गांव की है। मृतक की पहचान ज्ञानचंद्र महतो के तौर पर की गई है। कर्मातांड गांव के सरपंच आनंद महतो ने बताया कि हाथियों का झुंड रविवार-सोमवार की दरमियानी रात करीब साढ़े बारह बजे गांव में दाखिल हुआ और जमकर उत्पात मचाया। ग्रामीणों ने हाथियों के झुंड को भगाने की कोशिश की लेकिन हाथियों ने उन पर धावा बोल दिया। भागने के दौरान ज्ञानचंद्र हाथियों के पैरों तलों रौंदा गया, जिससे उसकी मौत हो गई। वहीं इस घटना के बाद से धनबाद के कर्मर्तांड गांव के लोगों में वन विभाग के अधिकारियों के खिलाफ भारी असंतोष का माहौल है। सूचना देने के बाद भी वन विभाग ने इसे गंभीरता से नहीं लिया, जिसके फलस्वरूप हाथियों के झुंड ने सोमवार एक शख्स की जान ले ली।  

 4 लाख रुपए का मुआवजा देगी सरकार
धनखंड मंडल के वन अधिकारी विकास पालीवाल ने बताया कि मृतक के परिजनों को आंशिक मुआवजे का भुगतान कर दिया गया है। शेष राशि कागजी कार्रवाई पूरी करने के बाद की जाएगी। दरअसल, झारखंड में सरकार हाथी के हमले में मारे जाने पर मृतक के परिवार को चार लाख रुपए का मुआवजा देती है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!