Bihar: स्मार्ट मीटर के खिलाफ कांग्रेस भी करेगी जन आंदोलन, कहा- यह पीएम व सीएम द्वारा चलाई जा रही संयुक्त महालूट योजना

Edited By Ramanjot, Updated: 27 Sep, 2024 11:16 AM

congress will also launch a mass movement against smart meters

मोहन प्रकाश ने स्मार्ट मीटर योजना को लेकर राज्य सरकार के खिलाफ नारा देते हुए कहा कि जो सरकार लूटेरी है वह सरकार बदलनी है। उन्होंने कहा कि पहले भी बिजली मीटर घरों में लगाए जाते थे। आम जनता उस हिसाब से बिजली दर का भुगतान करती थी। आज भी आम जनता खपत की...

पटना (अभिषेक कुमार सिंह): अब स्मार्ट मीटर के खिलाफ आंदोलन में राजद के बाद कांग्रेस भी कूद गई है। बिहार में लग रहे बिजली के प्रीपेड स्मार्ट मीटर  को लेकर बिहार प्रदेश कांग्रेस पूरे राज्य में व्यापक जन आंदोलन चलाएगी। सदाकत आश्रम में संवाददाता सम्मेलन आयोजित कर बिहार कांग्रेस प्रभारी मोहन प्रकाश ने कहा कि बिहार में स्मार्ट बिजली मीटर योजना देश के पीएम नरेंद्र मोदी तथा प्रदेश के सीएम नीतीश कुमार की द्वारा चलाई जा रही संयुक्त महालूट योजना है। उन्होंने कहा कि बिहार जैसे गरीब तथा पिछड़े राज्य में प्रीपेड स्मार्ट मीटर लगाया जाना बिहार की जनता पर बहुत बड़ा अत्याचार है, जिसे कांग्रेस कभी बर्दाश्त नहीं करेगी।

मोहन प्रकाश ने स्मार्ट मीटर योजना को लेकर राज्य सरकार के खिलाफ नारा देते हुए कहा कि जो सरकार लूटेरी है वह सरकार बदलनी है। उन्होंने कहा कि पहले भी बिजली मीटर घरों में लगाए जाते थे। आम जनता उस हिसाब से बिजली दर का भुगतान करती थी। आज भी आम जनता खपत की जाने वाली बिजली की पूर्ण भुगतान के लिए तैयार है। मगर राज्य सरकार के द्वारा अडानी के खजाने को भरने के लिए स्मार्ट प्रीपेड बिजली मीटर लगाया जा रहा है। कांग्रेस पार्टी पूरे प्रदेश में चरणबद्ध आंदोलन चलाकर बिहार बिजली स्मार्ट मीटर योजना को बंद करवा कर ही दम लेगी। उन्होंने कहा कि हम बिहार के महागठबंधन में शामिल सभी दल के साथ-साथ आम जनता से भी आवाहन करते हैं कि स्मार्ट मीटर योजना के खिलाफ जन संघर्ष में कांग्रेस पार्टी के साथ सड़कों पर उतरें। उन्होंने कहा कि  सभी सामाजिक संस्थाओं के साथ-साथ तमाम प्रबुद्ध नागरिकों से कांग्रेस पार्टी अपील करती है कि जनहित के इस मुद्दे पर जनसंघर्ष में साथ दें।

संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए बिहार प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष डॉ. अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी पहले ही चनपटिया, बेतिया तथा अन्य स्थानों से बिहार बिजली स्मार्ट मीटर के खिलाफ आंदोलन आरंभ कर चुकी है। कांग्रेस सेवा दल के द्वारा बिहार बिजली स्मार्ट मीटर के खिलाफ 125 किलोमीटर की यात्रा निकाली गई थी, जिसका समापन हाल ही में गया में किया गया। उन्होंने कहा कि आगामी 30 सितंबर को प्रदेश के सभी जिलों में जिला संयोजकों के द्वारा बिहार बिजली प्रीपेड स्मार्ट मीटर योजना के खिलाफ प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित करेगी। इसके बाद 2 अक्टूबर से 7 अक्टूबर तक प्रदेश के उन सभी 13 जिलों में बिजली स्मार्ट प्रीपेड मीटर के खिलाफ जागरूकता आंदोलन चलाया जाएगा। जिसकी शुरुआत नालंदा से की जाएगी। 

डॉ. अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा कि इस दौरान कांग्रेस सेवा दल के द्वारा यात्रा अभियान चला कर बिहार बिजली स्मार्ट प्रीपेड मीटर के खिलाफ जन जागरूकता भी फैलाई जाएगी। उन्होंने कहा कि बीच में दुर्गा पूजा तथा दशहरा की छुट्टी के कारण आगामी 16 अक्टूबर को स्मार्ट मीटर प्रीपेड योजना के खिलाफ राज्यस्तरीय धरना-प्रदर्शन आयोजित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रीपेड स्मार्ट मीटर योजना के खिलाफ कांग्रेस पार्टी तब तक चरणबद्ध आंदोलन चलाएगी, जब तक इस मुद्दे पर राज्य सरकार पीछे हटने को विवश नहीं हो जाए। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!