Lalu के करीबी भोला यादव गिरफ्तार तो बिहार के 8 जिलों में बिजली गिरने से 20 लोगों की मौत, पढ़ें Top 10 News

Edited By Nitika, Updated: 28 Jul, 2022 07:01 AM

read top 10 news of the day

राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के करीबी कहे जाने वाले भोला यादव को आज सीबीआई ने दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है। वह नौकरी के बदले जमीन लेने और आईआरसीटीसी घोटाला मामले में संलिप्त है।

 

पटनाः राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के करीबी कहे जाने वाले भोला यादव को आज सीबीआई ने दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है। वह नौकरी के बदले जमीन लेने और आईआरसीटीसी घोटाला मामले में संलिप्त है। साथ ही बिहार के 8 जिलों में बिजली गिरने से 20 लोगों की मौत हो गई। इस घटना पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गहरा दुख व्यक्त किया है। वहीं ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

IRCTC घोटाला मामले में Lalu के करीबी भोला यादव गिरफ्तार
राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के हनुमान कहे जाने वाले पूर्व विधायक भोला प्रसाद यादव को नौकरी के बदले जमीन और आईआरसीटीसी घोटाला मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने आज दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया।

बिहार के 8 जिलों में बिजली गिरने से 20 लोगों की मौत
बिहार में सोमवार देर शाम से मंगलवार दिन तक बिजली गिरने की घटनाओं में 8 जिलों में 20 लोगों की मौत हुई है। बिजली गिरने से कैमूर में सात, भोजपुर और पटना में 4-4, जहानाबाद, रोहतास, औरंगाबाद, अरवल और सिवान में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है।

बिहार से गुजरने वाली 27 ट्रेनों के मार्ग में हुआ बदलाव
बिहार में ट्रेनों का सफर करने वाले यात्रियों के लिए बड़ी सूचना है। बिहार से गुजरने वाली लगभग 27 ट्रेनों के रूट में फेरबदल किया गया हैं। पूर्व मध्य रेल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी वीरेंद्र कुमार ने इसकी जानकारी दी है।

बिहार के सरकारी स्कूलों में भी शुक्रवार को होती है छुट्टी
झारखंड के बाद अब बिहार के किशनगंज जिले के सरकारी स्कूलों में भी साप्ताहिक छुट्टी रविवार को बदलकर शुक्रवार को कर दी गई है। बिहार सरकार मामले की जांच कर रही है कि किसके आदेश पर यह नियम चल रहा है। वहीं शिक्षा विभाग ने किशनगंज के डीईओ को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है।

Lalu के हनुमान भोला यादव के घर पर आयकर विभाग का छापा
राजद के वरिष्ठ नेता सह पूर्व विधायक भोला प्रसाद यादव के घर पर छापा पड़ा है। आयकर विभाग ने भोला यादव के पैतृक घर कपछाही तथा बहादुरपुर स्थित आवास पर सलचपे पर छापेमारी की है। वहीं छापेमारी में आयकर विभाग के 7 सदस्यों ने मिलकर कार्रवाई की है।

भोला यादव की गिरफ्तारी से बढ़ सकती हैं Lalu की मुश्किलें
राजद महासचिव एवं पूर्व विधायक भोला यादव की आज हुई गिरफ्तारी से पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें ब बढ़ सकती हैं। सीबीआई द्वारा बुधवार को नई दिल्ली से पूर्व विधायक को गिरफ्तार करने से सबसे ज्यादा राजद अध्यक्ष की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

बिहार सरकार निवेशकों की करेगी हरसंभव मददः शाहनवाज
बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने निवेशकों से एक बार प्रदेश में आकर वास्तविकता देखने की अपील करते हुए कहा कि सरकार राज्य में उद्योगपतियों के उद्योग की सफलता के लिए हरसंभव सहायता करेगी।

बुडको के कार्यपालक अभियंता के ठिकानों पर SVU की छापेमारी
स्पेशल विजिलेंस यूनिट (एसवीयू) ने भ्रष्ट आचरण से आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में बिहार शहरी आधारभूत संरचना विकास निगम लिमिटेड (बुडको), पटना के कार्यपालक अभियंता अनिल कुमार यादव के 2 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी कर करोड़ों रुपए मूल्य की चल एवं अचल संपत्ति का खुलासा करने के साथ ही 2 लाख रुपए की राशि बरामद की।

रेलवे स्टेशनों को विकसित करने की योजना में दरभंगा स्टेशन भी शामिल
रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बुधवार को लोकसभा को बताया कि व्यवहार्यता अध्ययनों के आधार पर देश में रेलवे स्टेशनों को विकसित करने की योजना बनाई गई है जिसमें बिहार का दरभंगा रेलवे स्टेशन भी शामिल है।

गंगा स्नान के दौरान डूबने से बच्चों सहित 4 लोगों की मौत
बिहार की राजधानी पटना से दर्दनाक घटना सामने आई है, जहां बुधवार को गंगा स्नान करने के दौरान एक ही परिवार के 4 लोगों की मौत हो गई।
 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!