बिहार कैबिनेट में कुल 16 एजेंडों पर लगी मुहर तो तेज रफ्तार कार ने 5 नाबालिग लड़कों को रौंदा, पढ़ें Top 10 News

Edited By Nitika, Updated: 28 Sep, 2022 06:34 AM

read top 10 news of the day

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में कैबिनेट की अहम बैठक संपन्न हुई। बैठक में कुल 16 एजेंडों पर मुहर लगी गई है। साथ ही नीतीश सरकार ने दिपावली पर राज्यवासियों को बड़ा तोहफा दिया है...

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में कैबिनेट की अहम बैठक संपन्न हुई। बैठक में कुल 16 एजेंडों पर मुहर लगी गई है। साथ ही नीतीश सरकार ने दिपावली पर राज्यवासियों को बड़ा तोहफा दिया है। वहीं छपरा जिले में तेज रफ्तार का कहर देखने को मिला है, जहां पर दुर्गा पंडाल को सजा रहें 5 नाबालिग लड़कों को तेज रफ्तार कार ने रौंद दिया। ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

बिहार कैबिनेट ने दिपावली पर राज्यवासियों को दिया बड़ा तोहफा
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक संपन्न हुई। बैठक में कुल 16 एजेंडों पर मुहर लगाई गई है। वहीं नीतीश सरकार ने दुर्गा पूजा और दिपावली के मौके पर प्रदेशवासियों को बड़ा तोहफा दिया है। कैबिनेट की बैठक में 20 लाख नौकरी और रोजगार देने का फैसला लिया गया है। इसकी शुरुआत कर दी गई है। कई विभागों में पदों का सृजन किया गया है। 6 हजार 300 अमीनों के पदों को भरा जाएगा। साथ ही कई अन्य विभागों में भर्तियां की जाएगी।

तेज रफ्तार कार ने 5 नाबालिग लड़कों को रौंदा, 2 की मौके पर मौत
बिहार के छपरा जिले में तेज रफ्तार का कहर देखने को मिला है, जहां पर दुर्गा पंडाल को सजा रहें 5 नाबालिग लड़कों को तेज रफ्तार कार ने रौंद दिया। हादसे के बाद 2 नाबालिग लड़कों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 3 की हालत गंभीर बनी हुई है। वहीं लड़कों की मौत के बाद गांव वालों ने सड़क जाम कर दी। 

PMCH में डॉक्टर और मरीज के परिजनों के बीच मारपीट का वीडियो आया सामने
बिहार की राजधानी पटना के पीएमसीएच में हुई जूनियर डॉक्टर और मरीज के परिजनों के बीच मारपीट का वीडियो सामने आया है। इसके बाद इस मामले को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने जांच का फैसला लिया है। वहीं मामले की जांच शुरू कर दी गई है। मामला बीते 21 सितंबर का है, पीएमसीएच में 70 वर्षीय मरीज को इलाज के लिए वहां पर लेकर आया गया था। मरीज को एडमिट करने के बाद वह थोड़ी ही देर में मर गया। 

26 सालों से हर नवरात्र में 9 दिन अपने सीने पर रखते हैं पीतल के 21 कलश
बिहार सहित पूरे देश में शारदीय नवरात्र की धूम है। जगह-जगह मां दुर्गा के पंडाल बनाए जा रहे हैं। भक्त अपने-अपने स्तर से जगत जननी की आराधना कर रहे हैं। बिहार की राजधानी पटना में एक ऐसे भक्त हैं जो सभी भक्तों से अलग हैं। वो 26 सालों से हर नवरात्रि में अपने सीने पर पीतल के 21 कलश स्थापित कर मां शेरावाली की आराधना में लगे हुए हैं। 

JDU का होगा सफाया, 2024 में इस नाम की पार्टी ही नहीं रहेगीः विजय सिन्हा
बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि 2024 में जेडीयू नाम की पार्टी ही नहीं रहेगी। तब तक जदयू समाप्त हो जाएगी। विजय सिन्हा ने कहा कि जेडीयू का सफाया होगा, नोट कर लीजिए 2024 में जदयू नजर नहीं आएगा। जदयू नाम की पार्टी ही समाप्त हो जाएगी। आज से गिनती शुरू कर दें, 2024 में जेडीयू नाम की पार्टी नहीं रहेगी बिहार में। वहीं सोनिया गांधी से लालू यादव और नीतीश कुमार की मुलाकत को लेकर विजय सिन्हा ने कहा कि एक फोटो तक जारी नहीं हुआ। दोनों अंदर से निकले तो चेहरे का खुशी गायब थी। 

नीतीश बोले- लोकसभा चुनाव में विपक्षी दलों के एकजुट होने की प्रबल संभावना
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए विपक्षी दलों के एकजुट होने की प्रबल संभावना है। उन्होंने विपक्षी दलों के साथ सार्थक वार्ता होने और आने वाले समय में उनमें से कई के साथ आने का जिक्र करते हुए यह कहा। जनता दल (यूनाइटेड) के वरिष्ठ नेता ने एकजुटता के लिए बातचीत करने को लेकर विपक्ष पर भाजपा द्वारा बार-बार निशाना साधे जाने को तवज्जो नहीं देते हुए कहा कि सत्तारूढ़ दल (भाजपा) की अपनी ही कई समस्याएं हैं। उन्होंने संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा, ‘‘वे बस दिन-रात बोल सकते हैं।''


JDU ने पूरे बिहार में निकाला जुलूस, लोगों से कहा- BJP की सांप्रदायिकता की राजनीति से रहें सावधान
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल (यूनाइटेड) ने मंगलवार को जुलूस निकाला और लोगों से भाजपा की सांप्रदायिकता की कथित राजनीति से सावधान रहने का आग्रह किया। बिहार की राजधानी पटना में जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह और पार्टी संसदीय बोर्ड के प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने जदयू के इस सतर्कता एवं जागरूकता मार्च में भाग लिया। 

Amit Shah समुद्र है और Lalan सिंह गड्ढा हैं, जिसमें गटर का गंदा पानी गिरता हैः RCP सिंह
बिहार के नालंदा जिले के राजगीर पहुंचे पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने शहीद हुए जवान चितरंजन कुमार को श्रद्धांजलि दी और उनके परिजनों से मिलें। इसी बीच मीडिया से बात करते हुए आरसीपी सिंह ने एक बार फिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि अमित शाह समुद्र है, जबकि ललन सिंह गड्ढा हैं, जिसमें गटर का गंदा पानी गिरता है। 

तेजस्वी का BJP पर तंज, कहा- हम पैसा देते हैं, अमित शाह अपना टिकट कटवा लीजिए
बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव दिल्ली से पटना लौट आए हैं। पटना एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत में उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर जोरदार हमला बोला है। उन्होंने कहा कि हम पैसा देते हैं, अमित शाह अपना टिकट कटवा लीजिए। वहीं बीजेपी लगातार हरियाणा में हुई सम्मान रैली को लेकर सवाल खड़े कर रही थी।

इस मंदिर में गिरा था माता सती का वक्षस्थल, नवरात्र के महीने में दूर-दराज से आते हैं भक्त
बिहार में गया शहर स्थित मां मंगलागौरी मंदिर में पूजा करने वाले भक्तों की हर मनोकामना पूरी होती है। मां मंगलागौरी शक्ति पीठ में शारदीय नवरात्र को लेकर भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी है। ऐसी मान्यता है कि नवरात्र के महीने में यहां पूजा पाठ करने से भक्तों की मनोकामनाएं पूरी होती है। शक्तिपीठ मां मंगला गौरी का मंदिर में नवरात्र के महीने में दूर-दराज से भक्त आते हैं और अपने परिवार की सुख, समृद्धि, शांति के लिए प्रार्थना करते हैं।
 

Related Story

Bangladesh

India

Match will be start at 10 Dec,2022 01:00 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!