मेले में मिठाई व ब्रेड खाने से 15 लोग हुए फूड प्वाइजनिंग का शिकार, 2 की मौत

Edited By Swati Sharma, Updated: 05 Oct, 2022 10:06 AM

15 people became victims of food poisoning by eating bread in the fair

जानकारी के मुताबिक, मामला अरवल जिले के करपी थाना क्षेत्र के अंतर्गत केश्वर बीघा गांव के अलावा बाजीतपुर, बारा , रोहाई गांव के रहने वाले हैं घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि सभी लोग दुर्गा पूजा में मेला घूमने के आए हुए थे। इस बीच सभी ने एक दुकान...

अरवलः बिहार के अरवल जिले के एक गांव में दुर्गा पूजा के दौरान लगे मेला में खाना खाने से 15 लोग फूड प्वाइजनिंग का शिकार हो गए। इसमें 2 लोगों की मौत हो गई। वहीं सभी का इलाज अरवल सदर अस्पताल में चल रहा है।

सभी लोगों ने दुकान में खाई थी मिठाई और ब्रेड
जानकारी के मुताबिक, मामला अरवल जिले के करपी थाना क्षेत्र के अंतर्गत केश्वर बीघा गांव के अलावा बाजीतपुर, बारा , रोहाई गांव के रहने वाले हैं घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि सभी लोग दुर्गा पूजा में मेला घूमने के आए हुए थे। इस बीच सभी ने एक दुकान में मिठाई और ब्रेड खाई थी। इसके बाद सभी लोग अपने- अपने घर चले गए। इसी बीच अचानक रात में उनकी तबीयत बिगड़ने लगी, जिसके तुरंत बाद सभी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिसमें 9 छोटे-छोटे बच्चे हैं, कुछ महिला और पुरुष भी हैं। इन सभी का इलाज किया जा रहा है। इलाज के दौरान देर रात ही पिता और बेटे की फूड प्वाइजनिंग से मौत हो गई।

24 घंटे के अंदर सभी  होगे रिकवर
वहीं इलाज कर रहे डॉक्टर महेंद्र शर्मा ने कहा कि फूड प्वाइजनिंग का शिकार हो जाने के बाद सभी को अस्पताल लाया गया। सभी का इलाज चल रहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि 24 घंटे के अंदर सभी रिकवर कर लिए जाएंगे।

जिला प्रशासन को करनी चाहिए मामले की जांच
पीड़ितो के परिजनों ने जिला प्रशासन से मामले की जांच को लेकर मांग की है। साथ ही कहा कि बाजारों में अगर इस तरह से बेकार पड़ी सामग्री का इस्तेमाल खाने पीने वाली चीजों में दुकानदार के द्वारा किया जाता है तो इससे बड़ी लापरवाही और क्या हो सकती है। इस पर जिला प्रशासन को विशेष तौर पर फ़ूड कारपोरेशन के द्वारा मामले की जांच कराई जानी चाहिए। ताकि आगे इस तरह की घटना ना हो सके और वैसे लापरवाह दुकानदार जो इस तरह के बेकार सामग्री का इस्तेमाल कर लोगों के जीवन से खिलवाड़ करने का काम करते हैं, उन पर कार्रवाई करने की जरूरत है।

Related Story

Bangladesh

India

Match will be start at 10 Dec,2022 01:00 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!