स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा- बिहार में डेंगू की रोकथाम के लिए चलाया जाएगा जागरूकता अभियान

Edited By Ramanjot, Updated: 12 May, 2022 05:35 PM

awareness campaign will be run for prevention of dengue in bihar

मंगल पांडेय ने गुरुवार को कहा कि 16 मई से डेंगू की रोकथाम की गतिविधियों को पूरे राज्य में तीव्र कर दिया जाएगा। यह अभियान डेंगू बीमारी के प्रजनन के समय तक जारी रहेगा। इस वर्ष का राष्ट्रीय डेंगू दिवस का विषय है ‘डेंगू से बचाव संभव है, आइए हाथ...

पटनाः बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग डेंगू की रोकथाम के लिए कार्यक्रम को एक अभियान के तहत चलाएगा और 16 मई को आयोजित राष्ट्रीय डेंगू दिवस के दिन इस बीमारी के प्रति जनसमुदाय को जागरूक किया जाएगा।

मंगल पांडेय ने गुरुवार को कहा कि 16 मई से डेंगू की रोकथाम की गतिविधियों को पूरे राज्य में तीव्र कर दिया जाएगा। यह अभियान डेंगू बीमारी के प्रजनन के समय तक जारी रहेगा। इस वर्ष का राष्ट्रीय डेंगू दिवस का विषय है ‘डेंगू से बचाव संभव है, आइए हाथ मिलाएं'। उन्होंने कहा कि एडिस मच्छर के फैलाव और प्रजनन को रोकने के लिए इकट्ठा पानी को ढंककर रखना चाहिए। इसके अलावा मच्छर के काटने से बचने के लिए स्वयं लोगों को बचाव करना चाहिए। साथ ही जनसमुदाय को भी इससे बचाव के लिए सुझाव दिया जाएगा।

Koo App
बिहार राज्य स्वास्थ्य समिति, पटना के परिवार कल्याण सभागार में परिवार कार्यक्रम का राज्य स्तरीय वार्षिक समीक्षा बैठक में शामिल होकर उपस्थित पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया एवं बैठक को संबोधित किया साथ ही परिवार कल्याण कार्यक्रम में उत्कृष्ठ सेवा करने वाले स्वास्थ्यकर्मियों को सम्मानित किया। - Mangal Pandey (@mangalpandeybjp) 11 May 2022

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि डेंगू की रोकथाम के लिए विभिन्न आयोजन के लिए बैठक की जाएगी। साथ ही आमजनों को सोशल मीडिया के माध्यम से जागरूक किया जाएगा। इसके अलावा विभिन्न प्रचार माध्यमों से लोगों को जागरूक किया जाएगा। इसके लिए राज्य के सभी जिलों में छोटी-छोटी बैठकें की जाएंगी। इसका उद्देश्य रहेगा शिक्षा, पंचायती राज, ग्रामीण विकास, शहरी विकास, नगर निगम एवं जनप्रतिनिधियों को डेंगू के बारे संवेदीकरण किया जाएगा।

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Punjab Kings

Delhi Capitals

Match will be start at 16 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!