उद्योग मंत्री शाहनवाज ने कहा- स्टार्टअप की मजबूती के लिए कई कदम उठा रही है बिहार सरकार

Edited By Ramanjot, Updated: 30 Jul, 2022 01:36 PM

bihar government is taking many steps to strengthen startups shahnawaz

हुसैन ने शुक्रवार को यहां बिहार स्टाटर्अप पॉलिसी, 2022 का शुभारंभ और उद्यमियों की सहूलियत के लिए स्टार्टअप पोटर्ल का लोकार्पण करने के बाद कहा कि राज्य के औद्योगिकीकरण के संकल्प को पूरा करने के लिए सरकार की ओर से कई लक्ष्यों का निर्धारण किया गया है।...

पटनाः बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि देश के बड़े स्टार्टअप की कतार में राज्य के भी मजबूती के साथ खड़े हो सके इसके लिए सरकार की ओर से कई कदम उठाए जा रहे हैं।

हुसैन ने शुक्रवार को यहां बिहार स्टाटर्अप पॉलिसी, 2022 का शुभारंभ और उद्यमियों की सहूलियत के लिए स्टार्टअप पोटर्ल का लोकार्पण करने के बाद कहा कि राज्य के औद्योगिकीकरण के संकल्प को पूरा करने के लिए सरकार की ओर से कई लक्ष्यों का निर्धारण किया गया है। इन लक्ष्यों में बड़े उद्योगों की स्थापना, सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उपक्रम (एमएमएमई) को व्यापक प्रसार देना, राज्य के पारंपरिक उद्योग हैंडलूम, हैंडीक्राफ्ट, खादी, ग्रामोद्योग को मजबूती प्रदान करना है।


उद्योग मंत्री ने कहा कि उन्हीं में से एक बड़ा लक्ष्य यह भी है कि राज्य में स्टार्टअप के ग्रोथ के लिए शानदार ईकोसिस्टम तैयार हो। स्टाटर्अप को ट्रेनिंग, वित्तीय सहायता, वकर्स्पेस, मार्केटिंग के साथ-साथ हर तरह का सहयोग मिले, उनकी हैंड होल्डिंग हो ताकि न सिर्फ उनकी सफलता सुनिश्चित हो बल्कि देश के बड़े स्टार्टअप की कतार में बिहार के स्टार्टअप भी खड़े हो सके। पूरे देश की अर्थव्यवस्था में स्टार्टअप का योगदान लगातार बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसकी अहमियत को समझते हुए स्टार्टअप को प्रोत्साहित करने के लिए हर जरूरी कदम पिछले आठ वर्ष में उठाए हैं और इसका परिणाम है कि आज देश में यूनिकॉनर्स की संख्या 100 से अधिक हो गई है।

 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!