तेजस्वी का BJP पर आरोप- देश के युवा प्रदेश 'बिहार' को बना दिया सबसे अधिक बेरोजगारों वाला राज्य

Edited By Ramanjot, Updated: 01 Aug, 2022 10:48 AM

bjp has made bihar the most unemployed state tejashwi

तेजस्वी यादव ने रविवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि भाजपा गठबंधन की डबल इंजन सरकार होने के बावजूद सतत विकास के हर सूचकांक में बिहार फिसड्डी साबित हुआ है। उन्होंने बिहार में डबल इंजन की सरकार पर चुटकी लेते हुए हुए कहा कि तथाकथित केंद्र की डबल...

पटनाः बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने आरोप लगाते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने देश के सबसे युवा प्रदेश बिहार को सबसे अधिक बेरोजगारों वाला राज्य बना दिया है। 

"प्रदेश के विकास को बेपटरी कर दिया" 
तेजस्वी यादव ने रविवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि भाजपा गठबंधन की डबल इंजन सरकार होने के बावजूद सतत विकास के हर सूचकांक में बिहार फिसड्डी साबित हुआ है। उन्होंने बिहार में डबल इंजन की सरकार पर चुटकी लेते हुए हुए कहा कि तथाकथित केंद्र की डबल इंजन सरकार का इंजन बिना ईंधन गैराज में खड़ा कबाड़ हो चुका है तथा प्रदेश के विकास को बेपटरी कर दिया है। 

"बिहार को सबसे अधिक बेरोजगारों वाला राज्य बना दिया" 
राजद नेता ने कहा कि यह विडंबना ही है कि 15 लाख रुपए हर भारतीय के खाते में, बिहार को विशेष राज्य का दर्जा एवं प्रतिवर्ष दो करोड़ नौकरियां देने का वादा करके वर्ष 2014 में सत्ता में आई भाजपा सरकार ने देश के सबसे युवा प्रदेश बिहार को सबसे अधिक बेरोजगारों वाला राज्य बना दिया। दो करोड़ सालाना नौकरियों की वादाखिलाफी के बावजूद भी इन्होंने वर्ष 2020 में बिहार के युवाओं को 19 लाख नौकरियों का वादा किया और फिर विश्वासघात कर युवाओं की पीठ में छुरा खोंपा। उन्होंने कहा कि इन सबके बावजूद भी इनका पेट नहीं भरा तो इन्होंने सेना की भर्तियों में ठेके पर अग्निपथ योजना लागू कर युवाओं के सपनों को पुन: ध्वस्त किया।

"विकास के हर सूचकांक में बिहार फिसड्डी क्यों?" 
प्रतिपक्ष के नेता ने कहा कि 17 वर्ष से बिहार की सत्ता में बैठे संघ और भाजपा के लोग अब 17 वर्षों के अपने ही कार्यों पर उंगली उठा रहे हैं। इसका सीधा अर्थ है कि इन्होंने 17 वर्षों तक बिहार के खजाने की खूब लूटपाट की और अब अपने ही कामों से संतुष्ट नहीं है। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि आठ वर्षों से केंद्र और राज्य में भाजपा गठबंधन की डबल इंजन सरकार होने के बावजूद सतत विकास के हर सूचकांक में बिहार फिसड्डी क्यों है। आम लोगों के जीवन में गुणात्मक सुधार को मापने वाली किसी भी राष्ट्रीय या अंतररष्ट्रीय सूचकांक एवं रिपोर्ट में बिहार का पिछलग्गू तथा फिसड्डी होना दर्शाता है कि तथाकथित केंद्र की डबल इंजन सरकार का इंजन बिना ईंधन गैराज में खड़ा कबाड़ हो चुका है तथा प्रदेश के विकास को बेपटरी कर दिया है।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!